Asianet News HindiAsianet News Hindi

लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की इलाज के दौरान मौत, बेटी का चल रहा इलाज

राजधानी लखनऊ के लोकभवन के सामने बेटी के साथ ख़ुद को आग लगाने वाली महिला साफिया की इलाज के दौरान मौत हो गई। उसकी बेटी गुड़िया का इलाज अभी भी सिविल हॉस्पिटल में चल रहा है। 

Woman who self immolated in front of Lok Bhavan died during treatment daughter ongoing treatment kpl
Author
Lucknow, First Published Jul 22, 2020, 11:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh). बीते शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के लोकभवन के सामने बेटी के साथ ख़ुद को आग लगाने वाली महिला साफिया की इलाज के दौरान मौत हो गई। उसकी बेटी गुड़िया का इलाज अभी भी सिविल हॉस्पिटल में चल रहा है। अमेठी निवासी मां-बेटी ने नाली के विवाद में न्याय न मिलने से परेशान होकर आत्मदाह की कोशिश की थी। जिसमें मां साफिया 80 प्रतिशत से अधिक जल गई थी। जबकि बेटी गुड़िया लगभग 20 फीसदी जली थी।

आत्मदाह करने वाली मां-बेटी अमेठी के जामो थानाक्षेत्र के कस्बे की रहने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक बीती 9 मई को गुड़िया का अपने पड़ोसी अर्जुन साहू से नाली का विवाद हुआ था और गुड़िया की तहरीर पर जामो थाने में अर्जुन साहू समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 323, 354 में मुकदमा दर्ज किया था। वहीं विपक्षी अर्जुन साहू की तहरीर पर गुड़िया पर भी धारा 323, 452, 308 में मुकदमा दर्जकर मामले की जांच हो रही थी।

Woman who self immolated in front of Lok Bhavan died during treatment daughter ongoing treatment kpl

आत्मदाह के लिए उकसाने वाले भी हुए थे गिरफ्तार 
पुलिस जांच में सामने आया था कि नाली विवाद में न्याय के लिए लोकभवन के सामने आत्मदाह के लिए मां-बेटी को उकसाया गया था। इस आरोप में पुलिस ने AIMIM नेता समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके आलावा पुलिस ने मुख्य अभियुक्त अर्जुन साहू समेत सभी चार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने अभियुक्तों पर 166/20 धारा 354, 323, 504 और 506 में मुकदमा दर्ज किया था।

Woman who self immolated in front of Lok Bhavan died during treatment daughter ongoing treatment kpl

लापरवाही के आरोप में 4 पुलिसकर्मी भी सस्पेंड 
लोकभवन के सामने आत्मदाह की कोशिश की घटना से राजधानी में हडकंप मच गया था, अफसरों ने तुरंत अमेठी जिला प्रशासन से इस बाबत पूछताछ शुरू कर दी थी। जिसके बाद आनन-फानन में डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी की थी। इसके बाद जामो थाने के एसओ समेत चार पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया।

 

मासूम बच्ची पर ऐसा कहर, देखकर कांप जाएगा कलेजा-VIDEO

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios