Asianet News Hindi

सड़कों पर उतरे कोरोना रूपी 'यमराज', भांज रहे तलवार, दी यह चेतावनी

पुलिस ने कोरोना के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए कोरोना यमराज की झांकी का सहारा लिया। कुमारगंज कस्बे में निकाली गई झांकी में कोरोना को यमराज की भूमिका में दिखाया गया। वह लोगों से अपील कर रहा था कि आप लोग घर में रहे।

Yamraj on the streets in Ayodhya, swords are stunned, this warning asa
Author
Ayodhya, First Published Apr 11, 2020, 9:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या (Uttar Pradesh) । सड़कों पर कोरोना रूपी 'यमराज' हाथ में तलवार भांजते हुए लोगों को चेताया। साथ ही यमराज ने कहा कि अगर आप घरों से बाहर निकलें तो हम नहीं छोड़ेंगे। हम केवल घर के बाहर घूम रहे लोगों को ही अपना निशाना बनाते हैं, जो लोग लॉक डाउन के दौरान अपने घरों में रह रहे हैं उनको हमसे कोई संकट नहीं है। 

कुमारगंज कस्बे में निकाली गई झांकी
पुलिस ने कोरोना के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए कोरोना यमराज की झांकी का सहारा लिया। कुमारगंज कस्बे में निकाली गई झांकी में कोरोना को यमराज की भूमिका में दिखाया गया। वह लोगों से अपील कर रहा था कि आप लोग घर में रहे, सोशल डिस्ट्रेसिंग का पालन करें, बिना मास्क के न रहे नहीं तो हम आपको छोड़ेंगे नहीं। मै कोरोना यमराज हूं। इस दौरान क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर व पूरी पुलिस टीम रुट मार्च में शामिल रही।

इस तरह दिया ये संदेश
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस लॉक डाउन का पालन कराने में जुटी हुई है। इसके लिए रूट मार्च करने निकली पुलिस ने लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए कोरोना रूपी यमराज के भेषधारी का सहारा लिया है। बकायदा डीजे और भारी तादाद में पुलिस बल के साथ निकले पुलिस के अधिकारियों ने पूरे कस्बे का भ्रमण किया और कोरोना रुपी यमराज के माध्यम से संदेश देने की कोशिश की।

अफसर ने कही ये बातें
पुलिस अधीक्षक देहात शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने तथा लॉक डाउन का अनुपालन कराने के लिए कोरोना रूपी यमराज के माध्यम से लोगों को संदेश देने की कोशिश की गई। जागरूक किया गया कि लोग कोरोना से बचने के लिए अपने घरों से न निकलें। जरूरत पड़ने पर अगर निकले तो मास्क जरूर लगाएं। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें और समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहें।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios