Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA के विरोध में हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, मऊ में बवाल के बाद डीआईजी रेंज पर गिरी गाज

मऊ में सोमवार शाम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बुए बवाल और हिंसा के मामले में सरकार हरकत में आ गयी है। मंगलवार को इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मऊ के डीआईजी रेंज आजमगढ़ मनोज तिवारी को हटा दिया है

yogi govenrment take strict action against mau ruckus at caa kpl
Author
Mau, First Published Dec 17, 2019, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). मऊ में सोमवार शाम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बुए बवाल और हिंसा के मामले में सरकार हरकत में आ गयी है। मंगलवार को इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मऊ के डीआईजी रेंज आजमगढ़ मनोज तिवारी को हटा दिया है। बवाल के समय डीआईजी आजमगढ़ रेंज छुट्टी पर थे। माना जा रहा है कि इसी कारण से उन्हें वहां से हटाया गया है। उनके स्थान पर जे. रविन्द्र गौड़ को नया डीआईजी बनाया गया है।

CAA पर यूपी तक पहुंची प्रदर्श और हिंसा की आग मऊ में पहुंच गई। सोमवार शाम मऊ के मिर्जाहादीपुरा चौक में अचानक हजारों की संख्या में इकट्ठा हुए प्रदर्शन कार्यों ने बवाल करना शुरू किया। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।  हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया,जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। 

प्रदर्शनकरियों ने गाड़ियों में लगाई आग 
सोमवार शाम को विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने उन्हें समझाने गई पुलिस पर अचानक पथराव करना शुरू कर दिया था । जिसके बाद उन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को भी हवाई फायर और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।  प्रदर्शनकारियों ने मौके पर कवरेज करने पहुंचे पत्रकार और पुलिस के एक दर्जन वाहनों में आग लगा दी। काफी मशक्क्त के बाद हालात पर काबू पाया गया। 

अब तक 19 लोग किए गए गिरफ्तार 
पुलिस ने वीडियों के आधार पर अब तक 19 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही अन्य को चिन्हित कर पुलिस गिरफ्तारी करने में जुटी हुई है। पुलिस ने 8 संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया है। उनसे पूंछताछ की जा रही है। इसके अलावा सभी थानों की पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios