Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वायरस से निबटने में योगी सरकार का बड़ा कदम, इस हज हाउस को बनाएगी 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

योगी सरकार यूपी में कोरोना वायरस से निबटने के लिए प्रभावी कदम उठाने का रही है। सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए गाजियाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने जा रही है। गाजियाबाद में बने एक बड़े हज हाऊस को ही आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने का कवायद शुरू की गई है। इसके लिए सम्बंधित अधिकारियों ने हज हाउस का निरीक्षण भी कर लिया है

yogi government will make haj house 500 bed isolation center kpl
Author
Ghaziabad, First Published Mar 7, 2020, 12:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गाजियाबाद(Uttar Pradesh ).  योगी सरकार यूपी में कोरोना वायरस से निबटने के लिए प्रभावी कदम उठाने का रही है। सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए गाजियाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने जा रही है। गाजियाबाद में बने एक बड़े हज हाऊस को ही आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने का कवायद शुरू की गई है। इसके लिए सम्बंधित अधिकारियों ने हज हाउस का निरीक्षण भी कर लिया है। 

गौरतलब है कि चीन से फैले खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित कुछ मरीज यूपी में भी मिलने के बाद योगी सरकार एक्टिव हो गई है। इसको लेकर सरकार ने कई प्रभावी कदम उठाते हुए लोगों को जागरूक करने का भी अभियान चलाना शुरू कर दिया है। योगी सरकार ने अब गाजियाबाद में इस वायरस से संक्रमित या ग्रसित लोगों के लिए एक आइसोलेशन सेंटर बनाने की पहल की है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने गाजियाबाद के अर्थला में बने आला हजरत हज हाउस को 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर में बदलने का निर्णय लिया है।

मरीजों के लिए मूलभूत सुविधाएं हैं मौजूद 
गाजियाबाद के इस हज हाउस में मरीजों की जरूरत की सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं। इस हज हाउस में कई बड़े कमरे हैं। इसलिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इस हज हाउस को आइसोलेशन सेंटर बनाने का फैसला किया है। यहां मरीजों के लिए 500 बेड के लगाए जाने की तैयारी की गई है। इस आइसोलेशन सेंटर में गाजियाबाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। बताया जा रहा है कि आने वाले सप्ताह में ही इस हज हाउस को कोरोना आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया जाएगा। 

कोरोना से संक्रमित संदिग्धों को किया जाएगा भर्ती 
सपा सरकार के दौरान बनवाए गए इस हज हाउस के आइसोलेशन सेंटर बनने से कोरोना के संक्रमितों को काफी मदद मिलेगी। गाजियाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार के मुताबिक सरकार के आदेश के बाद हज ​हाउस को आइसोलेशन सेंटर में बदलने का फैसला किया गया है। इस आइसोलेशन सेंटर में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्धों को 14 से 28 दिन तक ऑब्जरवेशन में रखा जाएगा। यदि मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया जाएगा तो उसे दिल्ली भेजा जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios