Asianet News Hindi

IIM में लगी योगी के मंत्रियों की क्लास, मैनेजमेंट के गुरु सिखाएंगे कैसे हो लीडरशिप डवलपमेंट

हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। इसमें कई नए चेहरे भी शामिल किए गए हैं। इनमें ऐसे लोग भी शामिल किए गए हैं, जोकि अपने राजनीतिक करियर में पहली बार विधायक बने हैं। 

yogi ministers head to iim for management training
Author
Lucknow, First Published Sep 8, 2019, 11:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. राजधानी स्थि​त आईआईएम कॉलेज में रविवार से योगी सरकार के मंत्रियों की ट्रेनिंग शुरू हुई। इस दौरान मैनेजमेंट के गुरु मंत्रियों को लीडरशिप डवलपमेंट की ट्रेनिंग देंगे। साथ ही प्राथमिकताएं तय करने के साथ-साथ चुनिंदा विकसित राज्यों की तुलना में यूपी कहां है, इसकी जानकारी दी जाएगी। ग्रुप डिस्कशन और प्रजेंटेशन भी कराया जाएगा। बता दें, यूपी में पहली बार किसी सरकार ने अपने राजनीतिक नेतृत्व की दक्षता के लिए देश के सबसे बड़े प्रबंधन संस्थानों में शामिल आईआईएम से ट्रेनिंग लेने का फैसला किया है।

बता दें, हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। इसमें कई नए चेहरे भी शामिल किए गए हैं। इनमें ऐसे लोग भी शामिल किए गए हैं, जोकि अपने राजनीतिक करियर में पहली बार विधायक बने हैं। 

रविवार को उद्घाटन सत्र में सीएम योगी और आईआईएम डायरेक्टर मौजूद रहे। पहले सत्र में प्रो. अर्चना शुक्ला, प्रो. पुष्पेंद्र प्रियदर्शी और प्रो. निशांत उप्पल ने मंत्रियों को प्राथमिकताएं तय करने के गुर और लाभ बताए। आईआईएम में अगले 2 रविवार योगी सरकार के मंत्री इस मंथन सत्र का हिस्सा बनेंगे। दूसरा सत्र 15 सितंबर को होगा और तीसरा सत्र 22 सितंबर को होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios