Asianet News HindiAsianet News Hindi

दहेज की मांग पूरी न होने पर युवक ने विवाहिता को दी दर्दनाक मौत, पत्नी से इस चीज को लेकर कर रहा था डिमांड

दहेज की मांग पूरी न होने पर शबनम की गला दबाकर हत्या कर दी है। मृतका के भाई ने बताया कि शबनम का पति बाइक दिलाने की मांग कर रहा था। गांव वालों के जरिए शबनम के परिवार को उसकी मौत की खबर मिली।

young man gave painful death married woman for not fulfilling demand in dowry demanding from wife about this thing
Author
Amethi, First Published Aug 15, 2022, 6:38 PM IST

अमेठी: यूपी के अमेठी जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या कर दी है। यह घटना थाना मोहनगंज क्षेत्र के चेतरा बुर्जुग गांव से सामने आई है। जहां पर दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष ने अपनी बहु की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका के परिवार को ग्रामीणों से दूसरे दिन सुबह अपनी बेटी के मौत की पता चला। मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर दहेज न मिलने के कारण बहन की हत्या का आरोप लगाया है। उसके भाई का कहना है कि उसने अपनी बहन की शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज दिया था। लेकिन बहन के ससुराल वाले लालची निकले। शादी के कुछ दिन बाद और दहेज की मांग करने लगे।

पति बाइक की कर रहा था डिमांड
चिनगाही गांव निवासी ताज मोहम्मद ने अपनी बेटी शबनम बानो की शादी ग्राम पंचायत चेतरा बुजुर्ग निवासी मो. अफसर के साथ किया था। शबनम बानो के भाई इस्माइल ने पुलिस को बताया कि उसके ससुराल वाले आए दिन उसकी बहन पर और दहेज लाने का दबाव बनाते थे। कई बार उन लोगों ने मेरी बहन के साथ मारपीट की है। मृतका के विरोध करने पर ससुराल वालों ने कई बार उसे घर से निकाल दिया था। जिसके बाद शबनम के मायके वाले गांव वालों के सहयोग से मामला शांत करवा देते थे। इस्माइल के अनुसार, शादी के बाद से ही शबनक का पति बाइक की डिमांड कर रहा था। 

गला दबाकर की गई हत्या
परिजनों ने बताया कि घटना के पांच दिन पहले ससुरालीजनों को बहुत मारा-पीटा था। जिसकी जानकारी भाई को बाद में हुई। भाई ने कुछ दिन बाद बहन के ससुराल जाकर उन लोगों से बात करने का निर्णय लिया था। लेकिन इस बीच उन्होंने शबनम की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना थाने में दी। मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मृतका के मायके वालों ने सास जैनब, पति अफसर और राजा देवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है। थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

शादी के महीनों में अमेठी के नशेड़ियों ने गटक ली 35 करोड़ की शराब, शौकीनों ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios