Asianet News Hindi

मां से पिता की हत्या की कहानी सुनते हुए बड़ा हुआ युवक; उम्र की 29वें पायदान पर हत्यारे को मारकर लिया बदला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मां से पिता की हत्या की कहानी सुनते हुए पले बढ़े एक शख्स ने 29 साल बाद अपने पिता की हत्या का बदला लिया।

young man grew up listening to the story of the murder
Author
utterpradesh, First Published Jul 2, 2019, 7:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

यह है पूरा मामला
गोसाईगंज के महुराकला गांव के मजरा रामपुर निवासी 68 वर्षीय सुंदरलाल रावत की रविवार की शाम गांव के पास धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी। मृतक के पुत्र आसाराम ने गांव के ही कल्याण सिंह रावत पर अपने पिता की हत्‍या का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। सोमवार को गंगागंज में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। इंस्‍पेक्टर विजय कुमार सिंह ने बताया कि, कल्याण ने अपना जुर्म कबूल किया है। बताया कि, उसने बदले की भावना के तहत सुंदर की हत्या की थी। 

1990 में हुई थी आरोपी युवक के पिता की हत्या
पूछताछ में आरोपी कल्याण सिंह रावत ने बताया कि, उसके पिता राम स्वरूप की 1990 में हत्या कर दी गई थी। परिजनों ने रंजिशन हत्या का आरोप लगाते हुए गांव के सुंदरलाल रावत को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। उस वक्त कल्‍याण सिंह रावत महज एक महीने का था। इस मामले में सुंदरलाल जेल भी गया था। कल्याण की उम्र बढ़ने के साथ उसमें पिता की हत्या किन परिस्थितियों में और किसने की, यह जिज्ञासा बढ़ती चलती गई। मां ने पिता के विषय में जानकारी दी तो कल्याण ने हत्या का बदला लेने की ठान ली। 

पिता के हत्यारे से की दोस्ती
पिता की हत्‍या का बदला लेने के लिए कल्‍याण ने हत्‍यारे सुंदरलाल रावत से दोस्ती की और साथ में उठने बैठने लगा। रविवार को मौका पाकर उसने सुंदर पर बांके से कई वार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बांका बरामद कर आरोपी कल्याण को जेल भेज दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios