Asianet News HindiAsianet News Hindi

कन्नौज के युवक ने शराब के लिए मांगे रुपए, मना करने पर मां के सामने उठाया दर्दनाक कदम

शराब पीने के लिए मां से पैसे न मिलने पर नाराज युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। नशे की लत से परेशान होकर उसकी पत्नी भी कुछ वर्षों पहले उसे छोड़कर मायके चली गई थी। पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर परिवार से पूछताछ कर रही है। 

youth of Kannauj asked money for liquor took painful step front of mother for refusing
Author
Kannauj, First Published Aug 10, 2022, 3:48 PM IST

कन्नौज: नशे की लत रखने वाले व्यक्ति के लिए नशा इतना जरूरी बन जाता है कि व्यक्ति का खुद पर से नियंत्रण खो जाता है। यह जानते हुए भी कि नशे की आदत शरीर की लिए कितनी नुकसान देह है फिर भी लोग इस लत से जल्दी नहीं छोड़ पाते है। नशे की लत से न केवल व्यक्ति अपनी जिंदगी बर्बाद कर लेता है बल्कि कई बार यह जानलेवा भी साबित होती है। इसी कड़ी में कन्नौज से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां पर युवक अपनी मां से शराब पीने के लिए रुपए मांग रहा था। मां के इनकार करने पर युवक जान देने की धमकी देने लगा। बेटे की बातों को अनसुना कर वह अपने काम में लग गई और युवक ने फांसी लगा कर अपनी जान देदी। 

शराब पीने के लिए मां मांग रहा था रुपए
कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र के रूर गांव का यह मामला है। रूर गांव के निवासी शंकर एमपी पुलिस में दरोगा और उनकी पत्नी गिरजा टीचर थी। दोनो ही दंपत्ति रिटायर हो चुके हैं। दोनों के तीन बेटों में से विक्की शराब का आदी हो गया था। विक्की अक्सर शराब पीने के लिए अपनी मां से पैसे मांगता था और पैसे न मिलने पर जान देने की धमकी देता था। बुधवार की सुबह भी विक्की ने शराब पीने के लिए अपनी मां से रुपए मांगे तो उन्होंने रुपए देने से इनकार कर दिया। इस पर वह फांसी लगाकर जान देने की धमकी देने लगा। अक्सर विक्की ऐसी धमकी देता रहता था। उस दिन भी गिरजा ने उसकी धमकियों पर ध्यान नहीं दिया।

रुपए न मिलने पर दी जान देने की धमकी
मां से रुपए न मिलने पर गुस्साए युवक ने फांसी का फंदा गले में डाल लिया। जिसके बाद उसकी मां ने लोगों को मदद के लिए बुलाया। लेकिन जब तक लोग युवक को बचाने के लिए आते तब तक उसकी मौत हो गई थी। विक्की की मां के अनुसार, विक्की की शादी शेखपुर की रहने वाली अलका के साथ हुई थी। दोनों के दो बेटे भी हैं। विक्की की शाराब की लत से परेशान होकर अलका अपने दोनों बेटों को लेकर मायके चली गई थी। पिछले कुछ वर्षों से अलका मायके में ही रहने लगी थी। पत्नी के मायके जाने के बाद युवक और ज्यादा शराब पीने लगा था और अक्सर अपनी मां से पैसे की मांग करता था। 

फांसी लगाकर दी जान
बुधवार की सुबह विक्की को रुपए न मिलने पर उसने अपनी मां को धमकी देकर फांसी के फंदे से लटक गया। जिसे देखने के बाद गिरजा लोगों को मदद के लिए पुकारने लगी लेकिन तब तक विक्की की मौत हो चुकी थी। आसपास के लोगों ने विक्की के शव को नीचे उतारा और घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पहुंचने पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने घटना के बारे में परिवारजनों से पूछताछ भी की है। 

कन्नौज: टॉफी देकर बच्ची के साथ किया था रेप, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई कड़ी सजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios