Asianet News HindiAsianet News Hindi

सस्ते क्लोरीन पाउडर से करते थे स्विमिंग पूल की सफाई, पानी में ऐसे जल गई बच्ची की चमड़ी

सिंगापुर से एक खौफनाक मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक 5 साल की बच्ची तैराकी सीखने साफ पूल में उत्तरी थी। लेकिन पानी में क्लोरीन इतना ज्यादा था कि उसकी पूरी बॉडी पर रैशेस आ गए। 

5 year old girl suffers horrific burns reacting chlorine used in clean swimming pool
Author
Singapore, First Published Dec 3, 2019, 3:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिंगापुर: माता-पिता आज के समय में कोशिश करते हैं कि उनके बच्चे ज्यादा से ज्यादा आउटडोर एक्टिविटीज में हिस्सा लें। इससे उनका फिजिकल और मेन्टल ग्रोथ अच्छा होता है। इसी सोच के साथ सिंगापुर में रहने वाली एक 31 साल की  महिला अपनी 5 साल की बच्ची को तैराकी सीखाने ले गई। लेकिन पानी में उतरते ही बच्ची दर्द से तड़प गई। 

पब्लिक पूल में ले गई थी मां 
अपनी 5 साल की बच्ची को एक्सरसाइज करवाने की सोच के साथ ये मां स्विमिंग पूल ले गई थी। लेकिन उसे क्या पता था कि इसके बाद उसकी बेटी दर्द से छटपटा जाएगी। महिला का अपना बिजनेस है। काम से लौटकर वो अपनी बेटी के साथ पब्लिक पूल में गई थी। उसने बेटी के कपड़े चेंज किये और उसे पानी में उतारा। 

पानी में चीखने लगी बच्ची 
पानी में उतरने की थोड़ी देर बाद बच्ची को दर्द होने लगा। पहले तो महिला को लगा कि वो पानी से डर रही है। लेकिन थोड़ी सेर बाद बच्ची बुरी तरह तड़पने लगी। इसके बाद मां ने उसे तुरंत पानीसे बाहर निकाला। बाहर आने के बाद बच्ची लगातार रोने लगी। किसी को समझ ही नहीं आया कि बच्ची को अचानक क्या हो गया। लेकिन थोड़ी देर बाद बच्ची की स्किन पर लाल चकते पड़ने लगे। 

खराब होने लगी हालत 
बच्ची के स्किन के निशान बढ़ते ही जा रहे थे।  रात होने तक उसमें सूजन आ गई और छूने से स्किन काफी कड़ी हो गई। उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन वहां भी उसे आराम नहीं मिल पाया। बाद में जांच कर पाया गया कि पूल की सफाई में काफी ज्यादा मात्रा में क्लोरीन का इस्तेमाल किया गया था। इसी से बच्ची को रिएक्शन हो गया। पब्लिक पूल्स सफाई के लिए सस्ते क्लोरीन का इस्तेमाल करते हैं, जिसकी वजह से बच्ची को रिएक्शन हो गया था।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios