Asianet News Hindi

एक महीने तक इस कॉफी को पीने पर मिलेंगे 71 हजार रुपए

किसी भी होटल या रेस्तरां में चाय-कॉफी पीने के लिए पैसे चुकाने पड़ते हैं। लेकिन जब कॉफी पीने पर पैसे दिए जाएं तो वाकई यह बात हैरान करने वाली लगती है।

71 thousand rupees for drinking this coffee for a month
Author
Washington D.C., First Published Sep 13, 2019, 11:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन। कौन नहीं जानता कि किसी होटल या रेस्तरां में चाय या कॉफी पीने पर पैसे चुकाने पड़ते हैं, पर जब कॉफी पीने के लिए पैसे देने की बात कही जाए तो इस पर जल्दी कोई यकीन नहीं करेगा। लेकिन यह सच है। अगर आपको वर्ल्ड फेमस 'स्टारबक्स' कॉफी पीने की आदत है और आप इसके बदले एक लोकल कॉफी शॉप से कॉफी पीने को राजी हैं तो आपको इसके लिए पैसों का भुगतान किया जाएगा। 

एक वेबसाइट दे रही ऑफर
एक वेबसाइट ने घोषणा की है कि स्टारबक्स कॉफी पीने के शौकीन अगर एक लोकल ओनरशिप वाली कॉफी चेन शॉप से लगातार एक महीने तक कॉफी पीते हैं तो उन्हें 1000 डॉलर (करीब 71 हजार रुपए) की पेमेंट की जाएगी। 

स्टारबक्स है इंटरनेशल कॉफी चेन
बता दें कि स्टारबक्स बहुत ही पॉपुलर इंटरनेशनल कॉफी शॉप चेन है। इसके शॉप दुनिया के हर बड़े शहर में मौजूद हैं। भारी संख्या में लोग इसके एडिक्ट हैं। वे इसके अलावा दूसरी कॉफी पीना पसंद नहीं करते।  

कॉफी पीने के बदले पैसे पाने के लिए क्या करना होगा
बिजनेस.ऑर्ग (Business.org) नाम की बेवसाइट ने कहा है कि स्टारबक्स कॉफी पीने के एडिक्ट हो चुके लोग अगर एक लोकल कॉफी चेन की दुकानों से कॉफी पीते हैं तो उन्हें 1000 डॉलर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए पहले उन्हें एप्लिकेशन देने होंगे। जब एप्लिकेशन देने वाले लोगों का चुनाव कर लिया जाएगा तो उन्हें एक महीने में लोकल कॉफी चेन की शॉप्स में से कम से कम 8 शॉप्स पर जाकर कॉफी की कॉस्ट, उसे पीने से फायदा और लोकल कॉफी पीने से उनकी लाइफस्टाइल पर पड़ने वाले असर को दर्ज करना होगा। 

लिखना होगा अपना एक्सपीरियंस
यही नहीं, एक महीने के दौरान वे जिन अलग-अलग शॉप्स पर कॉफी पीने जाएंगे, उसकी फोटो उन्हें खींच कर रखनी होगी लोकल कॉफी पीने का उनका एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस पर एक राइट-अप तैयार करना होगा। इस डॉक्युमेंट के साथ उन्हें अपनी वे तस्वीरें भी लगानी होंगी जो एक महीने के दौरान अलग-अलग 8 शॉप्स पर कॉपी पीते हुए उन्होंने खींची थी। इसके बाद ही उन्हें पैसे का भुगतान किया जाएगा। 

कब तक लिए जाएंगे एप्लिकेशन
वेबसाइट के अनुसार, इसके लिए लोगों से 30 सितंबर तक एप्लिकेशन लिए जाएंगे। इसका मकसद लोकल कॉफी ब्रांड का प्रचार-प्रसार करना है। इस लोकल कॉफी चेन का मकसद है कि अधिक से अधिक लोग स्टारबक्स की जगह उसकी कॉफी पिएं। इस लोकल चेन का दावा है कि उसकी कॉफी स्टारबक्स से क्वालिटी और टेस्ट में जरा भी कम नहीं। इसे साबित करने के लिए ही उसने यह अनोखा कैम्पेन शुरू किया है।                           

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios