Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस देश में पति ही बर्बाद कर देते हैं अपनी पत्नी का चेहरा, इस कारण बनाते हैं बदसूरत

म्यांमार में रहने वाले चिन और मनु ट्राइब में पुरुष अपनी पत्नियों का चेहरा खराब कर देते हैं। इसके पीछे उनकी कोई असुरक्षा नहीं, बल्कि एक बड़ा कारण होता है। 

Chin and mun tribe husbands destroys wives face for shocking reason kph
Author
Myanmar (Burma), First Published Dec 7, 2019, 11:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

म्यांमार: दुनिया में  हर पति चाहता है कि उसकी पत्नी सबसे ज्यादा खूबसूरत हो। इसके लिए पति अपनी सैलरी का बड़ा हिस्सा भी अपनी पत्नी के मेकअप के खर्चों में उड़ा देता है। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि दुनिया में एक ऐसी जनजाति है, जिसमें लोग अपने हाथों से अपनी बीवी का चेहरा बिगाड़ देते हैं, तो शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे। लेकिन ये बिल्कुल सच है। 

पत्नी के चेहरे को देते हैं बिगाड़ 
म्यांमार के चिन और मनु ट्राइब के पुरुष अपनी पत्नियों को कुरूप बना देते हैं। इसके लिए वो अपनी वाइफ के चेहरे पर भद्दे टैटू बनवा देते हैं। इससे महिला का चेहरा बिगड़ जाता है। इस टैटू को बनाने के लिए पारंपरिक तरीके से बनाया जाता है। इसमें किसी तरह के रंग का इस्तेमाल नहीं होता। बल्कि जंगली पौधों से टैटू बनाया जाता है। 

हो जाता है इंफेक्शन 
महिलाओं के चेहरे पर टैटू बनाने के लिए पुराने असुरक्षित तरीकों का इस्तेमाल होता है। पुरुष इस टैटू को सूअर और गाय की चर्बी से बनाते हैं।  ताकि लोगों को महिला के चेहरे से और ज्यादा घिन्न आए। चूंकि, टैटू बनाने के दौरान संक्रमण को लेकर कोई सुरक्षा नहीं अपनाई जाती है, इसलिए कई बार महिला के चेहरे में घाव हो जाता है। साथ ही टैटू बनवाने के बाद महिला के चेहरे से खून भी रिसता रहता है।  

इसलिए खराब कर देते हैं चेहरा 
अब हु आपको बताते हैं इन पतियों द्वारा अपनी पत्नियों का चेहरा खराब करने की वजह। दरअसल, इस जनजाति में ये परम्परा सालों से चली आ रही है। इस मुख्य कारण है पति के मन में पत्नी की सुरक्षा को लेकर उत्पन्न सुरक्षा। दरअसल, बरसों पहले इस इलाके में को निर्दयी राजा था, वो ट्राइब की खूबसूरत महिलाओं को उठवा लेता था और उन्हें सेक्स स्लेव बनाकर रखता था। अपनी पत्नी को राजा की नजर से बचाने के लिए पति उनका चहरा बिगाड़ने लगे। तब से शुरू ये परंपरा आज भी जारी है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios