अमेरिका: टेस्ला के सीईओ ऐलन मस्क ने अपनी कंपनी के नए कमर्शियल कार साइबरट्रक को लेकर नया खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि इस कार की डिजाइन काफी हद तक 1977 में रिलीज हुई जेम्स बांड की मूवी द स्पाई हु लव्ड मी में दिखाई कार से मिलती है। ये कार ना सिर्फ सड़क पर चलती है बल्कि पानी में भी तैरती है। इस कार की कहानी काफी दिलचस्प है। 

फिल्म से हुए थे प्रभावित 
जब एलन ने जेम्स बांड की ये मूवी देखी थी, तब से ही वो इस डिजाइन की कार खरीदना चाहते थे। साइबरट्रक के लिए एलन ने फिल्म में इस्तेमाल हुए इस कार को एक नीलामी से खरीदा था। वहां उन्होंने इसे 7 करोड़ 15 लाख में ख़रीदा था। कार को खरीदने के बाद साइबरट्रक को डिजाइन किया गया। ये कार बैटरी से चलेगी। इसकी बिक्री 2021 से शुरू होगी। 

कपल की खुली किस्मत 
फिल्म में इस्तेमाल हुए इस कार को अमेरिका के एक कपल ने मात्र 7 हजार रुपए में ख़रीदा था। दरअसल, दोनों जेम्स बांड की मूवी के फैन नहीं थे।  इस कारण उन्हें पता ही नहीं था कि कार की अहमियत क्या है? उन्होंने इसे ब्लाइंड ऑक्शन में ख़रीदा था। वो भी मात्र 7 हजार में। लेकिन जब एलन ने उन्हें कार खरीदने के लिए अमाउंट बताया तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। 7 हजार की कार के बदले उन्हें 7 करोड़ रुपए मिले। 

फिल्म में इस्तेमाल हुई थी 8 कारें 
जेम्स बांड की इस मूवी में 8 कार इस्तेमाल की गई थी। इसमें सिर्फ एक कार का इस्तेमाल पानी के अंदर किया गया था। जिसे इस कपल ने ख़रीदा था। बाद में जब कपल को सच्चाई पता चली तो उन्होंने टेप मंगाकर फिल्म देखी।