Asianet News Hindi

कोरोना वारियर्स: 18 घंटे मरीजों की सेवा में लगा डॉक्टर कपल, चंद पलों के लिए होती मुलाकात, नहीं रुकते आंसू

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले बहादुरों को नाम दिया गया है कोरोना वॉरियर्स। आज हम ऐसे ही एक कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है। 

doctor couple fighting as corona warriors loving moment captured made people emotional kph
Author
India, First Published Apr 9, 2020, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: कोरोना ने दुनिया में वो दहशत पैदा कर दी है, जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। एक वायरस ने लाखों लोगों को संक्रमित कर दिया और हजारों की मौत हो चुकी है। इस खतरनाक वायरस ने दुनिया के कई देशों को लॉकडाउन कर दिया है। चूंकि वायरस का कोई इलाज नहीं है, ऐसे में लोगों से घरों में बंद रहने की अपील की गई है। लेकिन डॉक्टर्स और नर्स अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे हैं। इस बीच ये तस्वीर तेजी से वायरल हुई।  

18 घंटे की शिफ्ट 
वायरल हुई तस्वीर एक डॉक्टर दंपति की है, जो  कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इस तस्वीर को वर्ल्ड हेल्थ डे पर IFS ऑफिसर सुधा रमन ने शेयर किया। इसे न्यूयॉर्क के एक हॉस्पिटल का बताया जा रहा है। कपल एक ही अस्पताल में सर्विस दे रहा है। दोनों 18 घंटे की शिफ्ट कर रहे। इसके बाद दोनों एक-दूसरे से अलग रहते हैं, ताकि अगर उनमें से कोई भी संक्रमित है तो संक्रमण दूसरे को ना हो। 

प्रोटेक्टिव सूट पहनकर मुलाक़ात 
ये कपल हैजमत सूट पहनकर एक दूसरे को छू पाते हैं। ये पल भले ही कुछ मिनट का है, लेकिन इस दौरान दोनों रो पड़े। तस्वीर ने लोगों को बेहद भावुक कर दिया। कई लोगों ने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए ये अपनी जान जोखिम में डाल रहे। ऐसे में हमें अपने घर में रहकर इनकी सहायता करनी चाहिए। 

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस तस्वीर को शेयर किया... 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios