Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेलवे स्टेशन पर कटोरा पकड़ भीख मांग रहा था बच्चा, सगे पिता ने इस बात पर दी कठोर सजा

सोशल मीडिया पर एक छोटे से बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो रेलवे स्टेशन पर कटोरा पकड़ कर भीख मांगता नजर आ रहा है। जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो पता चला कि बच्चे के पिता ने ही उसे ऐसा करने को मजबूर किया था। 

Father forced son to beg at railway station as punishment kph
Author
China, First Published Dec 12, 2019, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चीन: कहा जाता है कि माता-पिता अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कई तरह की कुर्बानियां देते हैं। कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए थोड़े कड़े फैसले भी लेते हैं। लेकिन चीन के शंघाई में रहने वाले एक पिता ने अपने बच्चे को होमवर्क ना करने के कारण जो सजा दी, वो कुछ ज्यादा ही स्ट्रिक्ट थी। पिता ने अपने बच्चे को रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने के लिए अकेला छोड़ दिया।  

स्कूलबैग के साथ दी सजा 
बताया जा रहा है कि पुलिस को किसी ने कॉल कर बताया कि रेलवे स्टेशन पर बैठा एक बच्चा भीख मांग रहा है। वो लोगों से खाना मांग रहा था। उसके कंधे पर स्कूल बैग टंगा था और उसने सिर्फ एक जैकेट पहन रखी थी। पुलिस ने पहुंचकर बच्चे को वहां से हटाया। जब बच्चे से पूछा गया कि वो वहां क्या कर रहा है, तो उसने बताया कि उसके पिता ने उसे सजा दी है। 

होमवर्क नहीं करता था बच्चा 
दरअसल, बच्चे के स्कूल से बार-बार कंप्लेन आती थी कि बच्चा होमवर्क नहीं करता। उसके पिता ने कई बार उसे समझाया। लेकिन जब बच्चे ने फिर भी अधूरा होमवर्क किया, तो पिता ने उसे कटोरा पकड़ाकर स्टेशन पर बिठा दिया। पुलिस ने इसके बाद बच्चे की मां को स्टेशन बुलाया। मां ने बच्चे को सीने से लगाया और अपने साथ घर ले गई। महिला अपने पति के फैसले के खिलाफ थी। लेकिन शख्स ने जिद्द में बच्चे को स्टेशन पर बिठा दिया था।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios