Asianet News Hindi

गोवा की सस्ती शराब अब लाना आसान, सरकार ने लिया ऐसा फैसला

नियम के मुताबिक, अभी तक गोवा से लोग मात्र दो बोतल शराब ही ले जा सकते थे। इसमें एक इंडियन मेड फॉरेन लिक्वर और दूसरी लोकल शामिल थी। लेकिन गोवा के मुख्यमंत्री के नए ऐलान ने लोगों का दिल खुश कर दिया है। 

Goa cm announces to bring more than 2 liquor bottles
Author
Goa, First Published Jul 31, 2019, 6:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोवा: गोवा असेंबली में सरकार ने साफ किया है कि वो लोगों को गोवा से दो से अधिक शराब की बोतलें ले जाने देने का अधिकार देना चाहता है। ताकि इससे गोवा की लोकल शराब का और अधिक प्रचार हो पाए। 

प्रमोद सावंत के मुताबिक, इसे गोवा को काफी फायदा पहुंचेगा। फिलहाल शराबों पर लगी एक्साइज ड्यूटी से सरकार को 500 करोड़ का फायदा होता है। अगर लोग गोवा की लोकल शराब ज्यादा ले जाएंगे, तो इससे राज्य को और अधिक मुनाफा होगा।

बता दें कि गोवा में लोकल ड्रिंक फेनी काफी मशहूर है। ये ड्रिंक काजू से तैयार की जाती है। इसके प्रमोशन के लिए भी गोवा सरकार ने इस फैसले को लागू करने का सोचा है। 

हालांकि, इसे लागू करने से पहले कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार से भी गोवा सरकार को इजाजत लेनी होगी। बता दें कि गोवा में मिलने वाली शराब इन दो राज्य के मुकाबले काफी सस्ती होती है। ऐसे में अगर गोवा सरकार इस फैसले को लागू करना चाहती है तो इन दो राज्यों से इजाजत लेनी पड़ेगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios