Asianet News HindiAsianet News Hindi

लोगों का दिल तोड़ रही है 4 साल के इस बच्चे की यह तस्वीर, जानें आखिर क्या है पूरा मामला

यॉर्कशायर के एक हॉस्पिटल से सामने आई तस्वीर ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल तोड़ दिया है। इस तस्वीर को बच्चे की मां ने इंटरनेट पर शेयर किया है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला। 

Heartbreaking photo of 4 years old sleeping on hospital floor angers people kph
Author
Yorkshire, First Published Dec 9, 2019, 2:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

यॉर्कशायर: इन दिनों सोशल मीडिया पर 4 साल के एक बच्चे की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। जैक विल्लीमेन्ट नाम के इस बच्चे की तबियत खराब होने पर उसके पेरेंट्स उसे लेकर लीड्स जनरल इनफर्मरी हॉस्पिटल पहुंचे, जहां उसका बेड की जगह जमीन पर लिटाकर इलाज किया गया। हालांकि, तस्वीर के वायरल होने के बाद हॉस्पिटल ने बच्चे के माता-पिता से माफी मांगी है। 

निमोनिया का पेशेंट था बच्चा 
जैक की मां साराह ने अपने बच्चे की तस्वीर इंटरनेट पर अपलोड की। दरअसल, निमोनिया के सिम्पटम्स के बाद उसे हॉस्पिटल लाया गया। लेकिन वहां बेड ना मिलने के कारण उसे जमीन पर ही लिटा दिया गया। जमीन पर उसे गद्दा भी नहीं दिया गया। मात्र अपने पिता की कोट पर ही लेटकर बच्चे ने रात बिताई। 

13 घंटे बिताए जमीन पर 
निमोनिया का पेशेंट होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने उसे 13 घंटे जमीन पर लिटाया। रूल्स के मुताबिक, किसी भी पेशेन्ट को ज्यादा से ज्यादा 4 घंटे ही बेड के लिए वेट करवाया जाता है। .लेकिन जैक को पूरे 13 घंटे के लिए बेड का वेट करना पड़ा। इस दौरान जमीन पर ही उसे ड्रिप चढ़ाई गई। 

हॉस्पिटल ने दी सफाई 
तस्वीर के सामने आने पर हॉस्पिटल की काफी बदनामी हुई। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि जब जैक को हॉस्पिटल लाया गया था, उस समय वहां काफी भीड़ थी। इतने बड़े अस्पताल में मरीज के साथ ऐसी लापरवाही से लोगों में काफ़ी आक्रोश है। प्रबंधन ने जैक के पेरेंट्स से भी माफी मांगी और आगे से ऐसा कुछ भी नहीं होने की बात कही। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios