Asianet News HindiAsianet News Hindi

सभी होटल्स में बिल्कुल मुफ्त मिलती हैं ये 10 चीजें, किसी को नहीं देना होता एक पैसा

हैप्पी आवर्स इसमें आप जिस होटल में रुके हैं, उसमें अगर बार की सुविधा है, तो मुफ्त में ड्रिंक्स का भी मजा ले सकते हैं। 

hotels provide these free facilities you should know
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2019, 3:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: दुनियाभर में बीते कुछ सालों से टूरिज्म का कारोबार काफी बढ़ा है। इसका मुख्य कारण है लोगों में घूमने की प्रवृत्ति बढ़ना। साथ ही जबसे फ्लाइट की टिकट्स सस्ती दरों पर मिलने लगी है, तबसे भी लोगों में घूमने का क्रेज बढ़ गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि होटलों में ऐसी कई सुविधाएं हैं, जिनका मजा आप मुफ्त में ले सकते हैं। आइये आपको बताते हैं ऐसी ही 10 सुविधाओं के बारे में...

वाईफाई: दुनिया के ज्यादातर होटल्स में वाईफाई फ्री में मिलती है। हालांकि, इसे लेकर भी कुछ रूल्स होते हैं। कई होटल वाले वाईफाई की सुविधा सिर्फ लाउंज में देते हैं तो कुछ रूम्स में भी इसकी सुविधा देते हैं।  

पानी की बोतल:  भले ही आपको होटल रूम में कॉफ़ी फ्री में ना मिले लेकिन पानी की बोतल लगभग हर होटल में पानी की बोतल फ्री में मिलती है। हालांकि, अगर आप मिनरल बोतल की डिमांड करेंगे तो उसके लिए आपको पैसे चुकाने पड़ेंगे।

टॉयलेटरीज: होटल में आपको पर्सनल हाइजीन की चीजें फ्री में मिलती हैं। इनमें हैंड वाश से लेकर शैम्पू-कंडीशनर भी शामिल है। कई बड़े होटल्स में तो आप टूथब्रश से लेकर वीमेन रेजर तक डिमांड कर सकते हैं।  

एक्स्ट्रा पिलो: होटल्स में आप एक्स्ट्रा तकिये की डिमांड कर सकते हैं। हर होटल अपने गेस्ट को एक्स्ट्रा तकिये देते हैं।

फ़ोन चार्जर: बड़े होटल्स अपने गेस्ट को चार्जर भी देते हैं। अगर आप अपना फोन चार्जर घर पर भूल गए हैं, तो आपको ये होटल से मिल जाएगा।

फ्री ब्रेकफास्ट: ज्यादातर होटल्स अपने गेस्ट्स को फ्री ब्रेकफास्ट देते हैं। इसमें बुफे सिस्टम होता है। आप जितना चाहते हो उतना खा सकते हो।  

हैप्पी आवर्स: इसमें आप जिस होटल में रुके हैं, उसमें अगर बार की सुविधा है, तो मुफ्त में ड्रिंक्स का भी मजा ले सकते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios