Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस फोन बूथ में इंसानों को नहीं, पक्षियों को लगता है कॉल और..

अमेरिका के मेरीलैंड में एक ऐसा पे-फोन बूथ है, जहां से फोन करने पर दूसरी तरफ से पक्षियों की आवाज आती है।

If you want to talk to birds, then you can call from here
Author
Maryland, First Published Aug 19, 2019, 1:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेरीलैंड। क्या कभी आपने सोचा है कि फोन पर पक्षियों से बातचीत की जा सकती है, यानी उनकी आवाज को सुना जा सकता है। शायद ऐसा आपने नहीं सोचा होगा। पर मेरीलैंड शहर की एक सड़क के किनारे एक ऐसा पे-फोन बूथ है, जहां से आप अगर कॉल करेंगे तो आपको पक्षियों की आवाजें सुनने को मिलेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि यह पे-फोन बूथ लोगों में काफी लोकप्रिय हो रहा है और लोग यहां तरह-तरह के पक्षियों की सुरीली आवाजें सुनने के लिए आते हैं। 

म्यूजिशियन और ऑडियो प्रोड्यूसर ने बनाया
बर्ड कॉल फोन बूथ बनाने के लिए द सिटी ऑफ टकोमा पार्क ने म्यूजिशियन और ऑडियो प्रोड्यूसर से संपर्क किया, जिन्होंने पे-फोन बूथ को बर्ड कॉल फोन बूथ में बदल दिया। अब यहां लोग फोन करने नहीं, बल्कि पक्षियों की आवाजें सुन कर अपना मनोरंजन करने के लिए आते हैं। बड़ी संख्या में पक्षी प्रेमी और बच्चे भी यहां आते हैं और फोन कॉल कर तरह-तरह के पक्षियों की आवाजें सुनते हैं। 

काफी खुश हैं लोग इससे
यह पूरी तरह से पे-फोन की तरह ही काम करता है, अंतर सिर्फ इतना है कि जब आप कॉल करने के लिए कोई बटन दबाते हैं तो आपको स्थानीय पक्षियों की आवाज सुनने को मिलती है। स्थानीय लोगों ने कहा कि वे जब यहां फोन करने आए तो पक्षियों की आवाजें सुन कर आश्चर्य में पड़ गए। लोगों का कहना है कि वाकई यह बहुत ही अच्छा लगा। 

बड़ी संख्या में आ रहे लोग
इस बर्ड कॉल फोन बूथ की पॉपुलैरिटी बढ़ती ही जा रही है। यहां काफी संख्या में लोग आने लगे हैं। लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि यह एक नई कला की तरह है और काफी खुशनुमा अनुभव देने वाला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios