Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस हालत में मिली थी माइकल जैक्सन की बॉडी, 10 साल बाद हुआ बड़ा खुलासा

'किंग ऑफ पॉप' माइकल जैक्सन की डेथ के 10 साल बाद उन्हें लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

King of Pop' Michael Jackson's new reveal after 10 years of death
Author
Los Angeles, First Published Aug 23, 2019, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लॉस एंजिलिस। 'किंग ऑफ पॉप' कहे जाने वाले माइकल जैक्सन की मृत्यु के 10 साल बाद एक अटॉप्सी रिपोर्ट में नया खुलासा हुआ है, जो चौंकाने वाला है। बता दें कि माइकल जैक्सन की मौत 25 जून, 2009 को उनके लॉस एंजिलिस स्थित घर में हार्ट अटैक से हुई थी। तब उनकी उम्र 50 साल थी। बताया गया था कि उनकी मौत पावरफुल एनेस्थेटिक प्रोफोल नाम की दवा के ओवरडोज से हुई थी। यह भी कहा गया था कि माइकल जैक्सन को ड्रग्स लेने की आदत थी। साथ ही, चाइल्ड एब्यूज के मामलों में भी उनका ट्रायल चल रहा था। 

एक नई डॉक्युमेंट्री से हुआ ये खुलासा
'किलिंग माइकल जैक्सन' डॉक्युमेंट्री फिल्म में उन पुलिस ऑफिसर्स ने मृत्यु के समय उनकी हालत को लेकर बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। लॉस एंजिलिस पुलिस डिपार्टमेंट के डिटेक्टिव स्कॉट स्मिथ ने कहा है कि जैक्सन पूरी तरह से गंजे थे। उनके सिर पर एक भी बाल मौजूद नहीं था और साइड में जलने के निशान थे। 

हमेशा विग पहन कर निकलते थे बाहर
माइकल जैक्सन अपने लंबे बालों के लिए फैन्स के बीच काफी मशहूर थे। वाकई यह जानना उनके फैन्स के लिए बहुत शॉकिंग होगा कि पॉप सुपरस्टार के सिर पर एक भी बाल नहीं था। उनके गंजे सिर पर एक टैटू बना पया गया था। 

1984 में हुई थी भीषण दुर्घटना
माना जाता है कि वे धीरे-धीरे गंजे होते चले जा रहे थे, पर सिर के पीछे की तरफ उनके छोटे और घुंघराले बाल थे, लेकिन 1984 पेप्सी के लिए एक विज्ञापन फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना में वे बुरी तरह जल गए और उनके बाल नहीं रहे। इसका लंबे समय तक इलाज हुआ। उनके गंजे सिर पर जलने का निशान आखिर तक मौजूद रहा। 

कई सालों तक विग पहन कर दिया परफॉर्मेंस
माइकल जैक्सन पब्लिक अपीयरेंस और परफॉर्मेंस के दौरान विग पहना करते थे। बिना विग पहने वह किसी के सामने नहीं आते थे। जैक्सन इनसोमनिया यानी नींद नहीं आने की बीमारी के भी शिकार थे और इसके लिए खुद ही इंजेक्शन लिया करते थे, जिससे उनकी बांह पर छेद के अनगिनत निशान बन गए थे। 

करवाए थे सैकड़ों कॉस्मेटिक ऑपरेशन
जैक्सन ने अपने करियर के शुरुआती कुछ वर्षों के दौरान सैकड़ों कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थी। इसके अलावा, उन्होंने कई परमानेंट कॉस्मेटिक टैटू भी बनवाए थे, जिसमें एक उनके होठों के नीचे पिंक लाइनर था। उनके हाथ, गले और कलाई पर इन ऑपरेशनों के कुछ निशान मौजूद थे। 

मौत के बाद जैक्सन का पर्सनल डॉक्टर हुआ था गिरफ्तार
माइकल जैक्सन की मौत सर्जरी के दौरान मरीज को बेहोश करने के लिए दिए जाने वाले एनिस्थिसीया के ओवरडोज से हुई थी। उनके पर्सनल डॉक्टर कॉनराड मरे ने यह दवा उन्हें दी थी। इसके लिए उसे गिरफ्तार किया गया था और 4 साल की जेल की सजा दी गई थी।   
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios