Asianet News HindiAsianet News Hindi

चार्जर सहित मोबाइल निगल गया कैदी , फिर...

देश के तिहाड़ जेल को सबसे सुरक्षित जेलों में गिना जाता है। लेकिन यहां से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जेल में बंद एक कैदी के पेट से मोबाइल फोन निकाला गया। 
 

Mobile found from stomach of Tihar jail prisoner
Author
New Delhi, First Published Aug 27, 2019, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल एशिया की सबसे बड़ी जेल है। इसे सबसे सुरक्षित भी माना जाता है। यहां बंद एक कैदी सुंदर राजाराम अपने कारनामे के कारण इन दिनों चर्चा में हैं। 

इस कैदी के पेट में मोबाइल फोन था, जिसे ऑपरेशन के जरिये निकाला गया। बताया जा रहा है कि कैदी बातचीत करने के लिए किसी तरह जेल के अंदर मोबाइल ले आया। इसके बाद जब वहां तलाशी ली जाने लगी, तो उसने डर से मोबाइल निगल लिया।  

लूट और चोरी का है आरोपी 
सुंदर को एक साल पहले चोरी और लूट के मामले में तिहाड़ में बंद किया गया था। जेल प्रशासन को जानकारी मिली कि उसके पास मोबाइल है। जब जांच की गई तो पता चला कि मोबाइल उसके पेट में है।  

तुरंत ले जाया गया अस्पताल 
इसके बाद कैदी को तुरंत दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने सर्जरी कर उसके पेट से एक चाइनीज फोन निकाला। डॉक्टर्स का कहना है कि अभी भी उसके पेट में एक चार्जर और एक सिम है।  

फोन को लेकर ऐसा है नियम 
तिहाड़ जेल में कैदियों को परिवार वालों से बात करने के लिए 5 मिनट दिए जाते हैं। जेल प्रशासन पहले नंबर वेरीफाई करता है, उसके बाद कॉल किया जाता है। फोन अपने आप ही 5 मिनट में कट जाता है। ऐसे में कई कैदी मोबाइल स्मगल कर जेल में ले जाने की कोशिश करते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios