Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेऔलाद है ये अंधा बुजुर्ग, बीमार बीवी के लिए करता है ऐसा काम

प्यार में बहुत ताकत होती है। थाईलैंड में रहने वाले 67 साल के योम होमहुअन अपनी बीमार बीवी की देखभाल के लिए सालों से अकेले साईकिल पर घूमकर बैम्बू स्टिक में चावल बनाकर बेचते हैं।

Old blind man working on streets to support sick wife
Author
Thailand, First Published Aug 29, 2019, 3:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

थाईलैंड: अपनी बीमार पत्नी के लिए योम काफी मेहनत करते हैं। वो हर शुक्रवार अपने गांव में घूमकर पहले ऑर्डर लेते हैं और उसके बाद मार्केट में बैम्बू स्टिक में चावल बनाकर बेचते हैं। 

योम की पत्नी को डायबिटीज और हाई ब्लडप्रेशर है। इस कपल  की कोई संतान भी नहीं है। इसलिए अंधे योम को अपनी पत्नी के इलाज के लिए पैसे इक्कठा करने के लिए काम करना पड़ता है। 

भोंपू से बुलाते हैं लोगों को 
योम मंदिर के पास अपनी साइकिल लगा कर अपना सामान बेचते हैं। उनके पास एक भोंपू है, जिसके जरिये वो लोगों को आवाज देकर बुलाते हैं। 

एक्सीडेंट के बाद हुए अंधे 
ओम हमेशा से अंधे नहीं थे। एक बारे अपनी मां के साथ काम करने के दौरान उनके साथ दुर्घटना हो गई थी। एक बैल ने उनपर अटैक कर दिया था। इस दुर्घटना के बाद उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी।  

काफी दरियादिल हैं योम 
गरीबी के बावजूद योम काफी दरियादिल हैं। अगर दिन के आखिर में उनके पास कुछ चावल बच जाते हैं तो वो उन्हें मंदिर के पास बंदरों को खिला देते हैं। उनकी दरियादिली के कारन आसपास के लोग उनकी काफी इज्जत करते हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios