Asianet News HindiAsianet News Hindi

मस्जिद के चंदा चोरों की धुनाई

मलेशिया से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों ने मसजूद से चोरी करते हुए दो युवकों को रंगे हाथ पकड़ लिया। लोगों ने चोरों को पोल से बांधकर पहले जमकर खबर ली, उसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। 
 

People caught thieves stealing mosque fund tied and beaten up
Author
Malaysia, First Published Nov 3, 2019, 4:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मलेशिया: कहते हैं कि खुदा के लिए कुछ करना नेक काम होता है। ऐसा करने से खुदा की नेमत मिलती है। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जो खुदा के लिए जमा किए जा रहे चंदे को ही चुरा लेते हैं। फेसबुक पेज वर्गा कुआटां पर अपलोड हुए फोटोज ने लोगों को आक्रोशित कर दिया।  

लगातार कर रहे थे चोरियां 
कुआटां में मौजूद मस्जिद अल-फलाह में पिछले कुछ दिनों से चोरी की खबरें आ रही थीं। यहां रखे गए बॉक्स, जिसमें लोग नए मस्जिद के निर्माण के लिए पैसे जमा करते थे, से लगातार पैसे चोरी हो रहे थे। पहले लोगों का इस तरफ ध्यान नहीं गया, लेकिन जब लगातार चंदे का बॉक्स खाली रहने लगा तो लोगों ने इसके पीछे का कारण पता किया।  

सीसीटीवी से खुली पोल 
मस्जिद के मौलाना ने इसकी वजह जानने के लिए मस्जिद के सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इससे पता चला कि हर रोज सुबह-सुबह दो युवक मस्जिद में घुसकर बॉक्स से चंदे के पैसे चुरा लेते थे। इतना ही नहीं, दोनों मस्जिद की दिवारों पर पेशाब कर देते थे। ये देखने के बाद लोगों ने अगले दिन उनके आने का इन्तजार किया। 

हुई जमकर धुनाई 
अगली सुबह जब दोनों युवक फिर से चोरी करने आए, तो सभी ने उनको पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने दोनों को पोल से बांध दिया और दोनों को जमकर पीटा। इसके बाद किसी ने पुलिस को जानकारी दे दी, जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios