Asianet News Hindi

गर्भ से बाहर आते ही बच्ची ने खींच लिया डॉक्टर का मास्क, लोगों ने बताया कोरोना के खत्म होने का शुभ संकेत

सोशल मीडिया पर एक नवजात बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है। इसे लोग जमकर शेयर कर रहे हैं। इसमें बच्ची डॉक्टर के सर्जिकल मास्क को खींचती नजर आ रही है। जिसे लोग कोरोना के खत्म होने का शुभ संकेत बता रहे हैं। 

picture of baby girl removing doctor mask become symbol of hope kph
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 15, 2020, 3:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: दुनिया अब कोरोना से त्रस्त हो चुकी है। इस वायरस ने सभी की जिंदगी को प्रभावित किया है। ना इस वायरस के संक्रमण में गिरावट आ रही है ना ही इसका कोई इलाज मिल रहा है। ऐसे में अब लोगों को बस उम्मीद है कि कुछ चमत्कार हो जाए और ये वायरस खत्म हो जाए। इस बीच सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर के साथ लोगों ने कोरोना के खत्म होने की उम्मीद जताई है। 

दुबई से आई उम्मीद 
जनवरी से शुरू हुई इस महामारी ने अभी तक दुनिया के लगभग हर देश को अपनी चपेट में ले लिया है। ऐसे में हर देश ने ही इससे बचने के लिए मास्क लगाना जरुरी कर दिया है। अगर मास्क लगाया जाए, तो वायरस के संक्रमण का खतरा काफी कम हो जाता है। दुबई के डॉ समर चेअब ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थी। इसमें एक बच्ची उनका मास्क खींचती नजर आई। तस्वीर के साथ डॉक्टर ने कैप्शन में लिखा कि शायद ये अब मास्क उतार देने की उम्मीद है। इस तस्वीर को उन्होंने फेसबुक पर भी शेयर किया।  

वायरल हो गई तस्वीर 
इसे एक हफ्ते पहले डॉक्टर ने शेयर किया था। अब लोग इसे शेयर कर रहे हैं। कई लोग इसे 2020 में एक नई उम्मीद के तौर पर देख रहे हैं। एक यूजर ने इसपर कमेंट करते हुए  लिखा कि शायद अब जल्द मास्क उतारने का समय आ जाएगा। वहीं कुछ लोगों ने इस अबतक का सबसे खूबसूरत पोस्ट बताया। 

मार्च में भी जगी थी उम्मीद 
इससे पहले मार्च के महीने में इटली के अस्पताल से भी एक नवजात बच्चे की तस्वीर को उम्मीद की किरण बताया गया था। उन सभी बच्चों को जो कोरोना के दौर में जन्में हैं, उन्हें नई किरण बताया गया। चाहे कोई भी मुसीबत आए जिंदगी रूकती नहीं। लोगों को अब सिर्फ किसी चमत्कार का ही इन्तजार है, जो कोरोना को खत्म कर सबकुछ नॉर्मल कर दे।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios