Asianet News Hindi

केरल में 'पाकिस्तानी झंडा' फहराने पर बवाल, एक गलती से हो गया कांड

सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल की कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में दावा किया जा रहा है कि केरल में एक छात्र संघ ने पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया। हालांकि, इस आधे सच से बड़ा बवाल हो गया। 

Reality behind Pakistani flag hoisted in kerala
Author
Kerala, First Published Sep 2, 2019, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

केरल: ये पूरा मामला केरल के कोजीकोड इलाके के पेराम्बर स्थित सिल्वर कॉलेज का है। बीते गुरुवार वहां छात्र संघ के चुनाव के दौरान गलती से ये हादसा हो गया। वायरल हो रही तस्वीरों के बाद अफवाह फैल गई कि केरल में एंटी नेशनल एक्टिविटीज देखने को मिल रही है। इसके बाद प्रशासन के कान खड़े हो गए। मामले की जांच करने पर कहानी कुछ और ही निकली। 

दरअसल, गुरुवार को कॉलेज में छात्र संघ का चुनाव था। इस दौरान यूडीएफ के छात्रों ने एक जुलूस निकाला। इस जुलूस में उन्होंने जो झंडा फहराया, वो पाकिस्तानी झंडे से मिलता-जुलता था। जुलूस में भारत के भी झंडे थे। लेकिन सोशल मीडिया पर ये खबर पाकिस्तानी झंडे के कारण वायरल हुई। इसके बाद तो बवाल ही मच गया। लोगों ने यहां तक कहना शुरू कर दिया कि केरल में पाकिस्तान के समर्थन में लोग सड़कों पर उतर गए। इसके बाद इन छात्रों के खिलाफ धारा 143, 147, 153, और 149 के तहत केस दर्ज किया गया। 

छात्रों ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि ऐसा गलती से हो गया। दरअसल, उन्होंने जैसे झंडे प्रिंट करने को दिए थे, उन्होंने गलत प्रिंट के साथ डिलीवर कर दिया। इस कारण ये झंडे देखने में पाकिस्तान के लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि एमएसएफ के झंडे सफेद और हरी पट्टी में बंटे होने थे। जिसपर एमएसएफ भी लिखा होना था। लेकिन प्रिंट में हुई गलती के कारण ये पाकिस्तानी झंडे जैसा दिख रहा था। 

वैसे इस मामले को लेकर लोगों की राय दो गुटों में बंट गई है। जहां कुछ लोग छात्रों की बातों पर विश्वास कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसे षड्यंत्र मान रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios