Asianet News Hindi

दिल्ली के सबसे छोटे घर का इतना किराया?

सोशल मीडिया पर दिल्ली के सबसे छोटे घर की फोटोज वायरल हो रही है। ये छोटा-सा घर मात्र 6 गज का है, जिसमें 4 लोगों का पूरा परिवार रहता है।

Rent of Smallest house of delhi will give you shock
Author
New Delhi, First Published Sep 2, 2019, 1:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: दिल्ली का बुराड़ी इलाका पिछले साल हुए सामूहिक आत्महत्या के कारण चर्चा में आया था। लेकिन अब ये जगह एक अजीबोगरीब कारण से चर्चा में है। इस इलाके में नई दिल्ली का सबसे छोटा घर मौजूद है। ये घर मात्र 6 गज में फैला है। इसमें पूरा परिवार रहता है। तीन तले के इस घर में रह रही फैमिली इन दिनों घर के कारण चर्चा में है। 

चार लोगों की फैमिली इस घर के लिए 35 सौ रुपए  किराया देती है। इस मकान की कीमत अब 14 लाख रुपए तक पहुंच गई है। संत नगर के मेन मार्केट को क्रॉस करने के बाद आने वाली 63 नंबर की गली में बने इस घर को देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं। घर के अंदर जाते ही सीढ़ियां हैं, जिससे पहली मंजिल तक जा सकते हैं। ग्राउंड फ्लोर पर सिर्फ बाथरूम बना है। 

ऊपर जाने पर एक बेडरूम है, जिसमें सिंगल बेड लगा है और साइड टेबल पर टीवी रखा है। इस बेडरूम के साथ बाथरूम भी अटैच है। सीढ़ियों से ऊपर जाने पर किचन बना है। इसके ऊपर वाले फ्लोर पर एक टॉयलेट और बाथरूम बना है। सबसे ऊपर पानी की टंकी रखी हुई है। अगर आपको ऐसा लग रहा है कि इतने छोटे स्पेस में दम घुटता होगा तो आप गलत हैं। इस घर में पांच खिड़कियां हैं, जिसके कारण पूरा घर हवादार रहता है।  

सबसे हैरत की बात ये है कि घर के मालिक ने ही इसका निर्माण किया है। पवन कुमार उर्फ सोनू ने इस घर को अरुण कुमार से खरीदा था। अरुण, जो राजमिस्त्री भी हैं, उन्हीं ने इसे बनाया था। लेकिन मकान बनाने के बाद अरुण गायब ही हो गए। बताया जाता है कि उनपर काफी कर्जा हो गया था, जिस कारण वो अंडरग्राउंड हो गए। अब इस घर की कीमत 14 लाख रुपए हो गई है। लेकिन मकान मालिक सोनू इसे बेचना नहीं चाहते। 

घर में रहने वालों के मुताबिक, पहले इस घर में एडजस्ट करना उन्हें मुश्किल लगता था। लेकिन अब उन्हें अच्छा लग रहा है कि लोग उनका घर देखने आ रहे हैं। हालांकि, अगर घर में गेस्ट आ जाते हैं, तो उन्हें जमीन पर बैठना पड़ता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios