Asianet News HindiAsianet News Hindi

कमरे में फोन चार्ज करते हुए गेम खेल रहा था शख्स, खाने के लिए बुलाने गई मां की निकल पड़ी चीख

कई बार असवाधानीवश ऐसी दुर्घटना हो जाती है कि इंसान की जान तक चली जाती है। आजकल काफी लोग फोन को चार्जिंग में लगा कर बात करते हैं, गाने सुनते हैं या गेम खेलते हैं। ऐसा करना खतरनाक साबित होता है।

The man was playing the game while charging the phone, the mother who went to call him, screamed out KPI
Author
Thailand, First Published Dec 6, 2019, 2:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। फोन को चार्जिंग पर लगा कर बातें करना, गाने सुनना या गेम खेलना काफी खतरनाक साबित होता है। फोन को चार्जिंग पर लगा कर उसका यूज करने से कई बार उसमें विस्फोट हो जाता है। इससे लोगों की जान तक चली गई है। अभी हाल ही में थाईलैंड के चोनबुरी में 28 साल के एक युवक की मोबाइल फोन से करंट लग जाने के कारण मौत हो गई। वह फोन को चार्जिंग पर लगा कर गेम खेल रहा था। यह घटना 2 दिसंबर को शाम 7 बजे हुई।

मैट्रेस पर पड़ा था युवक
पता चला कि वह युवक एक मैट्रेस पर पड़ा था। कित्तिसाक मूनकित्ती नाम के उस शख्स के एक हाथ में मोबाइल फोन था, जिससे चार्जर जुड़ा हुआ था। चार्जर प्लग में लगा हुआ था और फोन चार्जिंग पर था। युवक के हाथ पर जलने के निशान थे। जाहिर है, फोन चार्जिंग पर रहने के दौरान उसका यूज करने से युवक को बिजली का करंट लग गया और उसकी मौत हो गई। 

मां खाने के लिए गई थी बुलाने
जब उसकी मां खाना खाने के लिए उसे बुलाने गई तो उसने देखा कि उसका लड़का फर्श पर पड़ा था। जब उसने आवाज दी तो युवक ने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया। इसके बाद उसकी मां उसके करीब गई और उसने अपने बेटे को हिला कर जगाने की कोशिश शुरू की, लेकिन वह यह देख कर शॉक्ड रह गई कि उसकी मौत हो चुकी है। वह जोर-जोर से रोने लगी। इसके बाद आसपास के लोग जुटे। उन्होंने डॉक्टर को बुलाया।

इलेक्ट्रिक शॉक से हुई डेथ
मौके पर पहुंचे डॉक्टर ने उसे देखने के बाद बताया कि उसकी मौत इलेक्ट्रिक शॉक से हुई है। डॉक्टर कहा कि चार्जिंग के दौरान फोन का यूज करने से ऐसा हुआ। कई बार चार्जर की गड़बड़ी से करंट फोन में आ जाता है। मौके पर पुलिस भी आ गई। पुलिस ने कहा कि युवक की डेड बॉडी अटॉप्सी के लिए भेजी जाएगी, ताकि उसकी मौत की सही वजह का पता लगाया जा सके।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios