Asianet News Hindi

बदबूदार मोजे से करोड़ों कमाती है यह मॉडल

आज के समय में लोगों में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की होड़ मची है। पैसे कमाने के लिए कुछ लोग बहुत ही अजीबोगरीब तरीके अपना लेते हैं। ब्रिटेन की एक मॉडल ने कुछ ऐसा ही काम किया।
 

This model earns crores of rupees with stinky socks
Author
London, First Published Sep 2, 2019, 9:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन। आज के समय में लोग ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए  मेहनत करने से पीछे नहीं रहते। लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो महज एक एक आइडिया से ही करोड़ों की कमाई कर लेते हैं। यह अलग बात है कि इसमें किस्मत भी उनका साथ देती है। आज हम आपको ब्रिटेन की एक ऐसी मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पहने हुए बदबूदार मोजे से ही करोड़ों रुपए कमा रही हैं। इस मॉडल का नाम है रॉक्सी साइक्स जो अपने पहने हुए मोजे से करीब 1 लाख पाउंड यानी 73 लाख रुपए सालाना कमा लेती है। 

कैसे शुरू किया यह काम
रॉक्सी ने इस अनोखे काम की शुरुआत एक इंस्टाग्राम पेज से की। उसने एक यह जानने के लिए एक इंस्टाग्राम पेज बनाया कि पैरों से प्यार करने वाले कितने लोग इस तरह की चीजों में दिलचस्पी लेते हैं। एक महीने के भीतर ही रॉक्सी के 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर हो गए। फिर सोशल मीडिया के जरिए एक व्यवसायी ने रॉक्सी से संपर्क किया। उसने रॉक्सी से कहा कि उसे मोजे और जूते दिखाने के लिए पैसे लेने चाहिए। उसने उसे इससे पैसे कमाने का आइडिया दिया और कहा कि 20 पाउंड एक जोड़ी मोजे और 200 पाउंड एक जोड़ी जूते दिखाने के लिए चार्ज किए जाएंगे। इसमें से 10 प्रतिशत बतौर कमीशन वह अपने पास रखेगा। 

दिखाती है अपने पैर, मोजे और जूते
इसे वाकई अजीब कहेंगे कि लोग रॉक्सी के पैर, मोजे और जूते देखने के पैसे देते हैं। पर यह सच है। दुनिया में विचित्र शौक रखने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें पैरों को देख कर खास अनुभूति या सनसनी होती है। उन्हें इससे एक खास तरह की उत्तेजना महसूस होती है। ऐसे लोग आसानी से पैर देखने के लिए पैसे चुकाने को तैयार हो जाते हैं। 

चल पड़ा बिजनेस
रॉक्सी का यह बिजनेस चल पड़ा है। अब उसे यह करते 4 साल हो गए। इस अनोखे आइडिया के जरिए वह हर महीने करीब 8000 पाउंड यानी करीब 7.5 लाख रुपये कमा लेती है। 'द सन' में छपी खबर के मुताबिक, रॉक्सी बताती हैं कि उसके दोस्त अक्सर उसके पैरों की तारीफ किया करते थे। रॉक्सी ने कहा, "शुरू में मैंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फॉलोअर बढ़ाए ,लेकिन धीरे-धीरे महसूस होने लगा कि कुछ और तरीकों से मैं और ज्यादा कमाई कर सकती हूं। पहले मैं सिर्फ अपने पैरों की तस्वीरें दिखाती थी, लेकिन लोगों में उत्सुकता मुझे देखने की थी। फिर मैंने अन्य वेबसाइटों के माध्यम से अपने व्यवसाय को बढ़ाना शुरू किया और पहले ही महीने में मैंने 2000 पाउंड की कमाई की।"

दूसरी मॉडल्स को भी दे रही ट्रेनिंग
रॉक्सी कहती है कि अब मुझे अपनी बढ़ती उम्र का भी डर नहीं। मैं चाहे कितनी भी बूढ़ी क्यों न हो जाऊं, पैरों के जरिए कमा सकती हूं। रॉक्सी कई मॉडल्स को ट्रेनिंग दे रही हैं कि किस तरीके से वो भी अपने पैर दिखा कर कमाई कर सकती हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios