Asianet News Hindi

हाथों से कील, दांतों से रॉड और कंधों पर घोड़ा, शख्स के करतब देख आप भी कहेंगे 'किस मिट्टी का बना है भाई'

दरअसल हम आपको दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान के करतब बता रहे हैं। जिसे आप देखेंगे तो अचंभित रह जाएंगे। शख्स अपने एक हाथ से 152 किलो का वजन उठा लेते हैं। 

Video of the world's most powerful man KPZ
Author
Bhopal, First Published Mar 6, 2021, 12:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वीडियो डेस्क। बिना हथौड़े के हाथों से कील ठोकना, दांतों से लोहे की रॉड को मोड़ना, और बड़े बड़े जानवरों के अपने कंधे पर उठाना आप सोच रहे होंगे कि हम आपको ये क्या बता रहे हैं। दरअसल हम आपको दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान के करतब बता रहे हैं। जिसे आप देखेंगे तो अचंभित रह जाएंगे। शख्स अपने एक हाथ से 152 किलो का वजन उठा लेते हैं। दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान का नाम एक या दो बार नहीं बल्कि पूरे 60 बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है।

पहले ये वीडियो देखिए 

 

 अभी तक आपनो घोड़ों को इंसान की सवारी करते देखा होगा। घुड़सवारी करना कई लोगों का शौक भी होता है। अभी तक घोड़ों को ही इसानों का बोझ उठाते देखा होगा लेकिन दुनिया में एक ऐसा व्यक्ति भी है जो घोड़ों को अपने कंधे पर उठाता है। ना सिर्फ घोड़े बल्कि ऊंट बुल समेत ना जाने कितने जानवरों को अपने कंधे पर उठा लेता है। आप भी इस शख्स को देखकर यही कहेंगे कि आखिर किसी मिट्टी का बना है। आपको यकीन हो इसके लिए पहले ये वीडियो देखिए। 

 


ये हैं यूक्रेन का रहने वाले दिमित्री खलादजी। दिमित्री एक बार में एक हाथ पर 152 किलो वजन उठा लेते हैं। इस शख्स की गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर इंसानों में की जाती है। दिमित्री पहले सर्कस में काम करते थे।  आप इस शख्स की ताकता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि ये व्यक्ति बिना किसी मुश्किल के बहुत ही आसानी से बड़े बड़े जानवरों को अपने कंधे पर उठा लेता है। इतना ही नहीं दिमित्री अपने हाथों से ही कील ठोंक देते हैं इन्हें कील ठोकने के लिए हथौड़े की जरूरत ही नहीं पड़ती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios