Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब बंदर ने की ऑनलाइन शॉपिंग, जानें फिर क्या हुआ !

कई बार कुछ ऐसा घटनाएं हो जाती हैं, जिन पर एकबारगी यकीन कर पाना मुश्किल होता है। खबरों के मुताबिक, चीन के एक चिड़ियाघर में रहने वाले एक बंदर ने मोबाइल फोन से ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली। 
 

When Monkey did online shopping, know what happened then!
Author
China, First Published Nov 18, 2019, 11:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। कई बार कुछ ऐसा घटनाएं हो जाती हैं, जिन पर एकबारगी यकीन कर पाना मुश्किल होता है। खबरों के मुताबिक, चीन के एक चिड़ियाघर में एक बंदर ने मोबाइल फोन से ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली। यह मामला पूर्वी चीन के चांगजू के यानचेंग वाइल्ड वर्ल्ड चिड़ियाघर का है। दरअसल हुआ ये कि चिड़ियाघर के बंदरों के बाड़े में काम करनेवाली ल्वेंगेमेंगेंग नाम की एक लड़की ड्यूटी के दौरान ही अपने फोन से ऑनलाइन कोई सामान बुक कर रही थी। तभी किसी ने उसे बुलाया और वह फोन वहीं छोड़ कर चली गई। इसी बीच, बाड़े में रहने वाले एक बंदर ने फोन उठा लिया और उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। लड़की ने जाते वक्त ऑनलाइन शॉपिंग ऐप बंद नहीं किया था, इसलिए बंदर की हरकतों की वजह से कई ऑर्डर प्लेस हो गए। इसके बाद बंदर फोन वहीं छोड़ कर अपनी जगह पर जा बैठा।

नोटिफिकेशन देख लड़की के उड़े होश
जब काम निपटा कर वह लड़की आई और अपना फोन लिया तो उससे किए गए ऑर्डर के नोटिफिकेशन देख उसके होश उड़ गए। उसने देखा कि फोन से कई सामानों के ऑर्डर बुक किए गए हैं। इससे जू-कीपर का काम करने वाली ल्वेंगेमेंगेंग बहुत परेशान हो गई। उसने सोचा कि शायद उसका फोन हैक तो नहीं हो गया है। लड़की को जरा भी यह अंदाज नहीं था कि बंदर ऐसा कारनामा कर सकता है। उसने बाड़े के पास काम करने वाले कुछ लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन किसी को इसके बारे में पता नहीं था।

सीसीटीवी फुटेज से चला पता
आखिर लड़की ने सीसीटीवी फुटेज को चेक करवाने का फैसला किया। सीसीटीवी फुटेज से बंदर की कारस्तानी का पता चला। फुटेज में साफ दिखा कि लड़की के जाते ही बंदर आया और उसने फोन लेकर स्क्रीन पर क्लिक करना शुरू कर दिया। फोन पर ऑनलाइन शॉपिंग ऐप ओपन था, इसलिए कई ऑर्डर प्लेस हो गए। कुछ ही देर में बंदर फोन छोड़ कर वापस चला गया। बंदर की इस करतूत के बारे में जानकर चिड़ियाघर के स्टाफ और वहां घूमने आए लोग भी हैरान रह गए। आखिर लड़की ने कंपनी को फोन कर कहा कि ये सारे ऑर्डर गलती से कर दिए गए हैं और ऑर्डर कैंसल करवाया। इसके बाद लड़की ने फोन छोड़ कर कहीं जाने से तौबा कर ली।   
   
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios