Asianet News Hindi

जब डिनर में आया ये बिन बुलाया मेहमान, जानें फिर क्या हुआ

कई बार कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जिनके बारे में कोई सोच तक नहीं सकता। ऐसा ही हुआ जब केप टाउन के एक रेस्तरां में चल रही डिनर पार्टी के दौरान एक बंदर आ गया। 

When the uninvited guest came at dinner, knowe what happened
Author
Cape Town, First Published Sep 6, 2019, 9:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

केप टाउन। कई बार कुछ ऐसी घटना हो जाती है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा हो। ऐसा ही हुआ जब केप टाउन के एक पॉश रेस्तरां में डिनर पार्टी के दौरान एक बंदर चला आया। वहां मौजूद लोगों के देखते-देखते ही बंदर आराम से वहां बैठ गया और टेबल पर पड़ी खाने की चीजों पर टूट पड़ा। उसे बेझिझक टेबल पर रखी प्लेटों पर हाथ साफ करते देख गेस्ट्स हैरान रह गए। बंदर एक के बाद एक चीजों को आराम से खाता रहा, लेकिन वाइन को उसने मुंह तक नहीं लगाया। यह अजीबोगरीब घटना साउथ अफ्रीका के सबसे पुराने वाइनयार्ड ग्रूट कॉन्सटैन्शिया में हुई। रेस्तरां इसी वाइनयार्ड में है, जहां पार्टी चल रही थी। 

जरा भी नहीं घबराया बंदर
सबसे पहले 3 फीट के इस बैबून बंदर ने पास्ता खाया और उसे बाद उसने गार्लिक ब्रेड का स्वाद लिया। उसे खत्म करने के बाद वह दूसरी टेबल की तरफ गया और वहां दूसरी डिश का मजा लेने लगा। वहां मौजूद 50 साल की तान्या मे ने कहा कि बैबून डिनर डेबल पर बहुत आराम से खाना खा रहा था और जरा भी डर या घबरा नहीं रहा था। बंदर इस तरह खाने में जुटा था मानो उसने खुद टेबल बुक किया हो। वह बहुत आराम से अपने हाथों से खाना खा रहा था। सबसे खास बात तो यह है कि उसने किसी भी चीज को बर्बाद नहीं किया। 

कई गेस्ट्स की प्लेटों से खाया खाना
बंदर एक के बाद दूसरे टेबल की तरफ जाता रहा और उसे जो पसंद आया, उसका स्वाद लेता रहा। गेस्ट्स बस चुपचाप देखते रहे। वहां मौजूद स्टाफ भी यह सब देखने के सिवा और कुछ नहीं कर सका।

बंदर ने किया इंसानों जैसा व्यवहार
वहां मौजूद गेस्ट्स में एक ने कहा कि बंदर बिल्कुल इंसानों जैसा व्यवहार कर रहा था। उसने किसी भी चीज को जरा भी नुकसान नहीं पहुंचाया। वह एकदम किसी आदमी की तरह खाना खा रहा था। सिर्फ एक ही चीज की कमी रह गई कि उसने अपने खाने का बिल नहीं चुकाया और न ही वेट्रेस को टिप दिया। खाना खाने के बाद बंदर जैसे आया था, वैसे ही आराम से चला गया।

बंदर के आ जाने के बाद किसी ने नहीं खाया
बंदर ने भले ही रेस्तरां में कोई नुकसान नहीं किया, पर उसके आ जाने से वहां मौजूद लोग पार्टी एन्जॉय नही कर सके। उन्होंने न तो कुछ खाया और न ही शराब पी। रेस्तरां के मैनेजर ने कहा कि उन्हें फिर से सारी चीजें सर्व की जाएंगी और उसके पैसे नहीं लिए जाएंगे।

लाखों रुपए खर्च किए गए हैं वाइनयार्ड की फेन्सिंग पर
इस इलाके में बंदर काफी आते रहते हैं। बंदरों को यहां से दूर रखने के लिए इस वाइनयार्ड की स्पेशल फेन्सिंग पर करीब 50 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। लेकिन फिर भी बंदर के आ जाने से यहां की सिक्युरिटी व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं।   


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios