Asianet News Hindi

Bengal election: BJP ने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, ममता के खिलाफ नंदीग्राम से सुवेंदु को टिकट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है। सुवेंदु हाल ही में टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए हैं। वे ममता के बाद नंबर दो माने जाते थे। इससे पहले शुक्रवार को ममता ने टीएमसी के 291 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

List of full names of BJP candidates in West Bengal assembly elections kpn
Author
Kolkata, First Published Mar 6, 2021, 11:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है। सुवेंदु हाल ही में टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए हैं। सुवेंदु नंदीग्राम से विधायक हैं और पूर्व मेदिनीपुर उनका गढ़ रहा है। वे ममता बनर्जी को यहां से चुनाव हराने की चुनौती दे चुके हैं। वे ममता के बाद नंबर दो माने जाते थे। इससे पहले शुक्रवार को ममता ने टीएमसी के 291 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

भाजपा ने दो चरणों की 60 सीटों में से 57 पर उम्मीदवार घोषित किए, एक सीट आजसू को दी गई है। क्रिकेटर से राजनेता बने अशोक डिंडा को बीजेपी ने मोयना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। तापसी मंडल को हल्दिया से टिकट दिया गया है। देखें पूरी लिस्ट...



बंगाल : भाजपा की लिस्ट 

बंगाल : भाजपा की लिस्ट 



3 सीटों पर नहीं लड़ेगी टीएमसी
ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 291 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। तीन सीटें गठबंधन में दूसरी पार्टी को देने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा हाल ही में टीएमसी में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी शिवपुर से टिकट दिया गया है। 

टीएमसी की लिस्ट की बड़ी बातें
TMC ने 291 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। 42 मुस्लिम उम्मीदवार, 50 महिलाओं को टिकट दिया। लिस्ट में 79 SC और 17 ST उम्मीदवार हैं। 3 सीटों पर सहयोगी पार्टी चुनाव लड़ेगी।  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। क्रिकेट मनोज तिवारी को शिवपुर को टिकट। 27 से ज्यादा सीटों पर युवाओं को टिकट। अभिनेत्री सायंतिका बैनर्जी को बांकुरा से टिकट। 

भवानीपुर सीट से शोभनदेब चटर्जी चुनाव लड़ेंगे। कंचन मलिक को उत्तरपाड़ा से टिकट दिया गया है। इस बार TMC ने 28 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे। ममता ने कहा कि 80 प्लस उम्र के लोगों को टिकट नहीं दिया गया।

मोदी का है 7 मार्च को कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 मार्च को बंगाल के कोलकाता में रैली करेंगे। उधर, ममता बनर्जी 7 मार्च को दार्जिलिंग और सिलिगुड़ी में LPG की बढ़ती कीमतों के विरोध में पदयात्रा निकालेंगी।

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ गठबंधन में आए तीन दल लेफ्ट, कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट(IFS) के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। सूत्रों के अनुसार लेफ्ट पार्टियां 165 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को सिर्फ 92 सीटें मिली हैं, जबकि नई पार्टी IFS के खाते में 37 आई हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios