Asianet News Hindi

प. बंगाल: उलुबेरिया में मोदी ने कहा, जैसे-जैसे 2 मई का दिन करीब आ रहा है, दीदी की बौखलाहट बढ़ती जा रही है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने जयनगर में रैली की। उन्होंने कहा कि पहले चरण में बंगाल में हुए शांतिपूर्ण और रिकॉर्ड मतदान में लोगों ने भाजपा को भारी समर्थन दिया है। कुछ हफ्ते पहले तक बंगाल के लोग कह रहे थे कि भाजपा इस बार 200 सीटें पार कर जाएगी। लेकिन पहले चरण जिस तरह की दमदार शुरुआत भाजपा ने की है, उससे ये साफ है कि जनता की आवाज को ईश्वर का भी आशीर्वाद मिल गया है।

narendra modi addresses a public meeting in Jaynagar West Bengal kpn
Author
Kolkata, First Published Apr 1, 2021, 2:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने जयनगर में रैली की। उन्होंने कहा कि पहले चरण में बंगाल में हुए शांतिपूर्ण और रिकॉर्ड मतदान में लोगों ने भाजपा को भारी समर्थन दिया है। कुछ हफ्ते पहले तक बंगाल के लोग कह रहे थे कि भाजपा इस बार 200 सीटें पार कर जाएगी। लेकिन पहले चरण जिस तरह की दमदार शुरुआत भाजपा ने की है, उससे ये साफ है कि जनता की आवाज को ईश्वर का भी आशीर्वाद मिल गया है।

उलुबेरिया में पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा?

1- "जैसे-जैसे 2 मई का दिन करीब आ रहा है, दीदी की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। उनका गुस्सा देखकर मैं कभी-कभी सोच में पड़ जाता हूं।"

2- "जिस बंगाल ने जय हिंद का नारा दिया, वंदे मातरम का उद्घोष किया, उस पवित्र धरती पर दीदी की इतनी संकीर्ण सोच है।
भाजपा वो पार्टी है जो बंगाल के सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संकल्पों से जुड़ी है।"

3- "जिस तिरंगे के लिए उन्होंने अपना बलिदान दिया, भाजपा उस तिरंगे को कश्मीर से कन्याकुमारी तक, पूरे शान से फहरा रही है। हम तिरंगे की आन-बान-शान के लिए मर मिटने वाले लोग हैं। आलू किसानों को तोलाबाज़ों ने बिचौलियों ने बर्बाद कर दिया है।"

4- "भाजपा की डबल इंजन की सरकार आलू किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। बंगाल के लिए हमारा सपना बहुत बड़ा है। बंगाल के लिए हमारा संकल्प बहुत बड़ा है। ये हम सभी मिलकर पूरा करेंगे। इसलिए इस बार, जोर से छाप- कमल छाप।"

पीएम मोदी ने बयानों से ममता पर 10 बड़े हमले किए

1- "धमकी और गालियां देने वाली दीदी कह रही हैं- Cool Cool! दीदी, तृणमूल, कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है। बंगाल को असहनीय पीड़ा देने वाला शूल है तृणमूल। बंगाल को रक्तरंजित करने वाला शूल है तृणमूल। बंगाल के साथ अन्याय करने वाला शूल है तृणमूल।"

2- "बीते कुछ समय में दीदी के फैसले बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल भी बन गया है और एग्जिट पोल भी बन गया है। दीदी का हर एक्शन देख लीजिए, सब स्पष्ट नजर आता है। दीदी का हर एक्शन देख लीजिए, सबकुछ स्पष्ट नजर आता है।"

3- "शुरुआती रुख पता चला तो तो दीदी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम पहुंच गईं। नंदीग्राम जाकर लगा उन्हें लगा कि यहां आकर गलती कर दी है। गुस्से में वो नंदीग्राम के लोगों के अपमान पर उतर आईं। पहले चरण की वोटिंग होने के बाद उनकी बौखलाहट और बढ़ गई है। कल ही दीदी ने देश के कई नेताओं को संदेश भेजकर मदद की अपील की है।" 

4- "जो लोग दीदी की नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन मांग रही हैं। ममता दीदी को जय श्रीराम के आह्वान से दिक्कत है, ये पूरा बंगाल पहले से जानता है।" 

5- "ममता दीदी को दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन से दिक्कत रही है, ये भी पूरा बंगाल पहले से जानता है। लेकिन अब दीदी को तिलक से दिक्कत है। अब दीदी को भगवावस्त्र से दिक्कत है। और तो और अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे हैं।"

6- "ममता दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है। दीदी, आप ये भूल रही हैं कि आपने सीएम के नाते संविधान की शपथ ली हुई है। भारत का संविधान, इसकी इजाजत नहीं देता कि आप दूसरे राज्यों का इस तरह अपमान करें।"

7- "मैं हैरान हूं कि दीदी को क्या हो गया है। कुछ दिनों पहले मैं बांग्लादेश गया था। वहां मैंने 51 शक्तिपीठों में से एक जशोरेश्वरी काली माता मंदिर के दर्शन किए, पूजा अर्चना की। लेकिन दीदी को इस पर घोर आपत्ति है।"

8- "मैंने ओराकान्दी में हॉरीचॉन्द ठाकुर, गुरुचॉन्द ठाकुर जी की पुण्य भूमि में जाकर पूरे देश के लिए आशीर्वाद मांगा। ये देखकर भी दीदी का गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच गया। आप बताइए साथियों, मां काली के मंदिर में जाना गलत है क्या? हॉरीचॉन्द ठाकुर जी को प्रणाम करना गलत है क्या?"

9- "दीदी, ओ दीदी आप हमको जानती नहीं हो। हम सीजनल श्रद्धा वाले लोग नहीं हैं। हम अपनी आस्था और श्रद्धा पर हमेशा गर्व करने वाले लोग हैं।"

10- "दीदी की समस्या क्या है, वो ये पूरा क्षेत्र जानता है, ये सुंदरबन का इलाका जानता है। घुसपैठियों को खुश करने के लिए दीदी बंगाल के लोगों को भूल गईं। यहां उन्नयन के नाम पर उन्होंने 10 साल में क्या किया, इसका ठोस जवाब दीदी के पास है नहीं।"

"हर तरफ भाजपा ही भाजपा है भाजपा की लहर है"

"बंगाल में भाजपा की जीत का आंकड़ा 200 के भी पार जाएगा। आज दूसरे चरण में भी लोग भारी संख्या में पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। हर तरफ भाजपा ही भाजपा है भाजपा की लहर है।"

"शोवा जी का वो चेहरा मेरी आंखों से उतरता नहीं"

"मैं बंगाल की बेटी शोवा मजूमदार जी को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं। शोवा जी, बंगाल की उन अनगिनत माताओं, उन अनगिनत बहनों का चेहरा थीं जिन पर तृणमूल के लोगों ने अत्याचार किया। शोवा जी का वो चेहरा मेरी आंखों से उतरता नहीं है।"
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios