Asianet News Hindi

Bengal : पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची TMC, बांग्लादेश दौरे को बताया आचार संहिता का उल्लंघन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर गए थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पार्टी टीएमसी ने इसे लेकर आपत्ति जताई है। इतना ही नहीं टीएमसी ने दौरो को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की और इसे आचार संहिता का उल्‍लंघन बताया। ममता बनर्जी पहले ही इस दौरे के खिलाफ चुनाव आयोग जाने का ऐलान कर चुकी हैं। 

TMC registers a complaint with Election Commission against PM Modi Bangladesh visit KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 30, 2021, 3:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर गए थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पार्टी टीएमसी ने इसे लेकर आपत्ति जताई है। इतना ही नहीं टीएमसी ने दौरो को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की और इसे आचार संहिता का उल्‍लंघन बताया। ममता बनर्जी पहले ही इस दौरे के खिलाफ चुनाव आयोग जाने का ऐलान कर चुकी हैं। 

पीएम मोदी 26-27 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर थे। दौरे के दूसरे दिन उन्होंने मतुआ समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया था। इतना ही नहीं पीएम ने समुदाय के मंदिरों में पहुंचकर पूजा अर्चना भी की थी। वहीं, मतुआ समुदाय की अहमियत प बंगाल में भी है। बताया जाता है कि यह समुदाय राज्य की 50 से 70 विधानसभा सीटों पर अहम भूमिका में है। 

 
ममता ने कहा था- यह आचार संहिता का उल्लंघन
वहीं, पीएम के दौरे के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि यहां चुनाव हो रहे हैं और वे बांग्लादेश में बंगाल पर लेक्चर दे रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह उल्लंघन है। ममता ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा कहती है कि ममता बांग्लादेश से लोगों को घुसपैठ करा रही है। लेकिन पीएम खुद वोट मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश जाते हैं। 
 
बंगाल में अगले चरण के लिए 1 अप्रैल को मतदान
बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को 30 सीटों पर मतदान हुआ था। इसमें 80% मतदान हुआ। यहां अब दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 2 मई को नतीजे आएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios