Asianet News Hindi

West Bengal Election: शाह ने अचानक बदला प्लान और असम से दिल्ली के बजाय फिर से पहुंचे बंगाल

पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक राजनीति पश्चिम बंगाल में गर्माई हुई है। यहां पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार को हटाने भाजपा हर रणनीति अपना रही है। पिछले दो दिनों से असम और बंगाल में चुनावी दौरे पर मौजूद अमित शाह असम से दिल्ली लौटने के बजाय फिर से बंगाल पहुंच गए।
 

West Bengal Assembly Election, Amit Shah reached Bengal again from Assam kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 16, 2021, 11:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. संडे और मंडे दो दिनों तक असम और पश्चिम बंगाल में तूफानी चुनावी दौरा करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को दिल्ली लौटना था, लेकिन उन्होंने अचानक अपनी प्लानिंग बदली और फिर से बंगाल जा पहुंचे। पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक राजनीति पश्चिम बंगाल में गर्माई हुई है। यहां पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार को हटाने भाजपा हर रणनीति अपना रही है। 

जानें यह भी 
असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए अमित शाह वहां मौजूद थे। शाह सोमवार शाम गुवाहाटी पहुंचे थे। यहां चुनावी सभा के बाद उन्हें दिल्ली लौटना था, लेकिन वे फिर कोलकाता पहुंचे और वेस्टिन होटल में भाजपा नेताओं की बैठक ली। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कैलाश विजयवर्गीय सहित बंगाल के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

जानें कब चुनाव
बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

 

यह भी पढ़ें

Assam/Bengal Election: शाह ने बंगाल में बताया गुंडाराज, गुवाहाटी में कहा-कांग्रेस की गोद में अजमल बैठा है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios