Asianet News Hindi

कूचबिहार हिंसा पर गरजे शाह-शर्म करो दीदी, जो मर गए, उनके नाम पर वोट बंटोरना चाहती हैं

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण की 45 सीटों के लिए शनिवार को वोटिंग के बाद तीन और फेज के चुनाव बचेंगे। इसे लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को यहां एक रोड शो और दो पब्लिक मीटिंग करने पहुंचे। बता दें कि बंगाल में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में हैं। उन्होंने वामपंथियों के 34 साल पुराने किले को बंगाल से ढहा दिया था। लेकिन इस बार भाजपा उनके लिए कड़ी चुनौती बनकर सामने आई है।

West Bengal assembly elections, Amit Shah's public meeting today kpa
Author
Kolkata, First Published Apr 17, 2021, 9:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को बंगाल के छठवें चरण के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे। अमित शाह ने पहले अमदंगा में रोड शो किया। बता दें कि बंगाल में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में हैं। उन्होंने वामपंथियों के 34 साल पुराने किले को बंगाल से ढहा दिया था। लेकिन इस बार भाजपा उनके लिए कड़ी चुनौती बनकर सामने आई है।

नदिया जिले के छपरा में सभा में बोले शाह

  • दीदी कहती हैं कि मुसलमानों को कह दो कि आपके लिए कैंप लगेंगे, आपको निकाल देंगे। ये सारी बातें फैलाओ। दीदी ने झगड़ा लगाओ और राज करो की राजनीति अपनाई है। इसीलिए बंगाल में इतनी हिंसा हो रही है।
  • कूचबिहार मामले पर अमित शाह ने ममता बनर्जी को जमकर घेरा। कहा-अभी-अभी इनकी एक ऑडियो क्लिप आई। उत्तर बंगाल के कूचबिहार में 4 लोग मारे गए। दीदी कह रही हैं उनका अंतिम संस्कार मत करना। मैं आउंगी उनको ट्रक में रखेंगे, उनको घुमाएंगे और वोट बटोरेंगे। अरे दीदी शर्म करो। मृतक लोगों पर राजनीति करना चाहती हो
  • प्रधानमंत्री 24 घंटे सोचते हैं कि देश के गरीबों का कल्याण हो। दीदी 24 घंटे सोचती हैं कि मेरा भतीजा कब मुख्यमंत्री बने
  • हम 1,500 करोड़ रुपये की लागत से सभी जूट उद्योगों का आधुनिकीकरण करेंगे। हम बंगाल के जूट उद्योग को फिर से जीवंत करने के लिए जूट किसानों को सब्सिडी भी प्रदान करेंगे।
  •  दीदी ग्रामीण क्षेत्रों में पानी में फ्लोराइड की समस्या का समाधान नहीं कर सकती हैं! हमने 10,000 करोड़ रुपये की लागत से हर घर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराकर इस समस्या को हल करने का निर्णय लिया है।

यह भी जानें...
बंगाल में पहले फेज में 27 मार्च को 30 सीट, 1 अप्रैल को दूसरे फेज में 30 सीट, तीसरे फेज में 6 अप्रैल को 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई। 17 अप्रैल के पांचवें चरण में 45 सीटों के बाद 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों और 29 अप्रैल को आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। रिजल्ट 2 मई को आएगा।

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios