Asianet News Hindi

West Bengal Election: नंदीग्राम में महासंग्राम, होली के दिन व्हीलचेयर पर पदयात्रा पर निकलीं ममता

पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव पर सारे देश की नजर टिकी हुई हैं। यह चुनाव भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों के लिए करो या मरो वाली स्थिति में हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यहां 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं, वहीं ममता बनर्जी पलटवार करके कहती हैं कि रसगुल्ला। खैर, नंदीग्राम में 1 दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां से ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं। दोनों ही यहां धुआंधार रैलियां कर रहे हैं।

West Bengal assembly elections, Mamata Banerjee election rally in Nandigram today kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 29, 2021, 11:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, असम, पुडुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल में इस समय चुनावी दंगल चल रहा है। बंगाल के चुनाव इस बार बहुत उत्तेजक हैं। यह चुनाव भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों के लिए करो या मरो वाली स्थिति में हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यहां 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं, वहीं ममता बनर्जी पलटवार करके कहती हैं कि रसगुल्ला। खैर, नंदीग्राम में 1 दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां से ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं। दोनों ही यहां धुआंधार रैलियां कर रहे हैं। यहां 31 मार्च की शाम 5 बजे चुनावी शोरगुल थम जाएगा। लिहाजा, ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी दोनों यहीं डेरा जमाकर धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। होली पर यानी 29 मार्च को भी दो नेता प्रचार-प्रसार में लगे रहे। ममता बनर्जी ने होली पर भी व्हीलचेयर पर बैठकर रैली निकाली।

ममता बनर्जी ने कहा

  • भाजपा कार्यकर्ता की 85 वर्षीय मां की मौत पर ममता बनर्जी ने कहा-मुझे नहीं पता कि बहन की मौत कैसे हुई है। हम महिलाओं के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं। अमित शाह ट्वीट कर कहते हैं, बंगाल का क्या हाल है? हम पूछते हैं- यूपी में क्या है हालत? हाथरस में क्या है हालत है ?
  • बहुत अधिक लालच अच्छा नहीं है, वे न घर के और न घाट के होंगे।

जानें कब चुनाव
बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जा चुके हैं। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios