Asianet News Hindi

TMC सरकार पर राजनाथ सिंह का प्रहार-' 10 वर्षों में बंगाल में न मां सुरक्षित और न ही माटी-मानुष'

पांच राज्यों-तमिलनाडु, असम, केरल, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण 27 मार्च को पश्चिम बंगाल की 30 सीटों पर गुरुवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा। गुरुवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यहां धुंआधार चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

West Bengal assembly elections, Rajnath Singh rally today kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 25, 2021, 10:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पश्चिम बंगाल. पश्चिम बंगाल की 30 सीटों के लिए पहले चरण के तहत 27 मार्च को होने वाली वोटिंग के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह यहां तीन रैलियां करने पहुंचे। पहली रैली साउथ 24 परगना के जयनगर विधानसभा में, दूसरी रैली हुगली जिले के चंडीतला विधानसभा में और तीसरी रैली बांकुरा जिले के तलदंगरा विधानसभा में थी। रैली से पहले राजनाथ सिंह ने कहा-'मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि बंगाल के चुनाव में भाजपा को 200 से अधिक सीटों पर विजय प्राप्त होगी। बंगाल की सरकार को समझना चाहिए कि लोकतंत्र में सरकार अहंकार से नहीं, संविधान से चलती है।'

राजनाथ ने रैलियों में कहा

  • यहां बम का बड़ा उद्योग चल रहा है। यहां बम बनाने वालों ने कहा है कि हम तरह-तरह के बम बनाते हैं और इन बमों की सप्लाई TMC के लोगों को करते हैं ताकि वे भाजपा के नेताओं के ऊपर बम फेंककर उनकी हत्या कर सकें, उनका मनोबल तोड़ सकें।
  • ममता दीदी ने जब पहला चुनाव लड़ा था उस समय मां, माटी, मानुष की सुरक्षा की बात कही थी। 10 वर्षों का समय गुजरा है, बंगाल में न मां सु​रक्षित है, न माटी और न मानुष। ममता दीदी ने बंगाल में अजीबोगरीब हालात पैदा कर रखे हैं, उनके भाषण में भी हिंसा होती है।
  • जिस बंगाल की धरती पर चैतन्य महाप्रभु का वचन सुनाई देता था, आज इस धरती पर बम के धमाके सुनाई देते हैं। आज बंगाल की कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से धवस्त हो चुकी है।
  • ममता दीदी इस बंगाल को कहां ले गईं, आज सारा हिन्दुस्तान नवीन शताब्दी में जी रहा है, लेकिन हमारा ये बंगाल आज 19वीं शताब्दी में जी रहा है। 35 वर्षों तक वामपंथियों की सरकार रही और 10 वर्षों तक ममता दीदी की जो सरकार है, उसके कारण ऐसा हो रहा है।
  • बंगाल में हमारे 150-200 कार्यकर्ता मारे गए हैं। रोज टीवी पर दिखाया जाता है कि राज्य में बम बनाया जा रहा है। बीजेपी की सरकार बनने पर क्राइम पर कंट्रोल किया जाएगा।
  • बंगाल की धरती पर अब कोई मां का लाल दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा को रोक नहीं पाएगा।
  • बीजेपी सरकार आने पर घोटालेबाजों को जेल में डाला जाएगा। ममता दीदी अब आपकी दादागिरी नहीं चलेगी।

जानें कब चुनाव
बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios