Asianet News Hindi

बंगाल में बोले शिवराज सिंह- जनता के कल्याण का खेला होबे और ममता दीदी का खेला खत्म होबे

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी सिलसिले में भाजपा के स्टार प्रचारक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को बंगाल में चुनावी सभाएं लीं। शिवराज सिंह ने अपने अंदाज में ममता बनर्जी पर खूब प्रहार किए। इधर,21 मार्च को कोलकाता में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। 

West Bengal assembly elections, Shivraj Singh Chauhan rallies kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 19, 2021, 10:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का सबसे अधिक शोर बंगाल में सुनाई पड़ रहा है। माना जा रहा है कि यह चुनाव देश की राजनीति को एक नई दिशा देगा। पिछले 10 साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार वापसी की उम्मीद लगाए बैठी है। वहीं, भाजपा का दावा है कि इस बार बंगाल में उसकी सरकार बन रही है। बंगाल में धुंआधार चुनावी रैलियों के बीच शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बंगाल में फिर ममता बनर्जी पर गरजे। इस बीच 21 मार्च को कोलकाता में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। इसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जारी करेंगे। यह जानकारी कैलाश विजयवर्गीय ने दी।

मिदनापुर में बोले शिवराज

  • यहां TMC ने गुंडागर्दी की राजनीति की है, बम और बंदूक की राजनीति की है। याद रखना 2 मई आई, दीदी गई, भाजपा आई। जैसे ही भाजपा आई बम और बंदूक की राजनीति समाप्त कर दी जाएगी।
  • ममता बनर्जी बात करती हैं मां, माटी, मानुष की। आप ने मां को अपमानित करने का काम किया। शर्म नहीं आती आपको ममता बनर्जी। आप ने माटी को खून से रंगा है। मानुष को आप ने मारा है। हम समझते थे कि दीदी का मतलब ममता की मूर्ती होती है। ममता बनर्जी तो निर्मम हो गई हैं।
  • जनता के कल्याण का खेला होबे। किसान के खाते में पैसा आने का खेला होबे। रोजगार देने का खेला होबे। और ममता दीदी का खेला खत्म होबे।
  • मैं TMC के गुंडों को चेतावनी देता हूं कि 2 मई को ममता बनर्जी गई, एक-एक गुंडों को सबक सिखाया जाएगा। हम TMC के गुंडों को नहीं छोड़ने वाले हैं। ये हिंसा, आतंक, जंगलराज को भाजपा चलने नहीं देगी। पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया गया है।

शिवराज सिंह ने बताई दीदी की यह परिभाषा
'मेरे लिए दीदी के डी का अर्थ डिक्टेटर(तानाशाह) है, जो लोगों के प्रति असंवेदनशील है।  'D' means Deed of spreading fear( डी का मतलब भय फैलाने का काम), जबकि आई(I) का अर्थ है एक अयोग्य सीएम(Incompetent CM)। 1906 में अंग्रेजों ने पश्चिम बंगाल को विभाजित किया और अब आपने सोनार बांग्ला को हिंदुओं और मुसलमानों में बांट दिया।'


स्वयंसेवक के घर किया भोजन
शिवराज सिंह चौहान ने आज पश्चिम बंगाल में अपने प्रवास के दौरान 15 साल से संघ के स्वयंसेवक रहे रामप्रसाद मन्ना के निवास पर भोजन का आनंद लिया। शिवराज ने ट्वीट किया-उनकी असीम आत्मीयता और स्नेह से परोसे गये स्वादिष्ट भोजन के लिए हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

जानें कब चुनाव
बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios