Asianet News Hindi

बंगाल में हिंसा: शुभेंदु अधिकारी को जेड और अशोक डिंडा को मिली Y+ कैटेगरी की सिक्योरिटी

पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में इस समय चुनावी समर चल रहा है। बंगाल में चुनावी हिंसा का पुराना इतिहास रहा है। इस बार हिंसा कम देखने को मिल रही है, लेकिन भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों के नेता-कार्यकर्ता एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के जेड कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है। वहीं, ईस्ट मिदनापुर से उम्मीदवार अशोक डिंडा को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

West Bengal Assembly elections, Shubhendu Adhikari and Ashok Dinda get security kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 31, 2021, 5:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस की बॉस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव मैदान में खड़े हुए शुभेंदु अधिकारी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। बता दें कि यहां 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। उनके साथ सीआरपीएफ की 15 महिला जवान भी तैनात रहेंगी। वहीं,  ईस्ट मिदनापुर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक डिंडा को  Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। 

पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में इस समय चुनावी समर चल रहा है। बंगाल में चुनावी हिंसा का पुराना इतिहास रहा है। इस बार हिंसा कम देखने को मिल रही है, लेकिन भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों के नेता-कार्यकर्ता एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगा रहे हैं। 

शुभेंदु पहले ममता के साथ थे
शुभेंदु के साथ अब सीआरपीएफ के सशस्त्र कमांडो की एक मोबाइल टीम और एक पायलट वाहन व एक एस्कॉर्ट वाहन रहेंगे। बताया जाता है कि प्रचार-प्रसार के दौरान कई जगहों पर उन्हें महिलाओं ने घेर लिया था। इसलिए उनके साथ महिला सीआरपीएफ जवानों को भी तैनात किया गया है। मतदान के एक दिन पहले हलदिया के SDPO और महिषादल के CI हटा दिए गए हैं।

अशोक डिंडा पर हुआ था हमला
पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा पर मोयना जिले में भीड़ ने हमला किया था। इसलिए उनके साथ अब 20 सीआरपीएफ जवान साथ रहेंगे। डिंडा पर हमले की घटना 30 मार्च को हुई थी, जब वे प्रचार से लौट रहे थे। अशोक डिंडा ने तृणमूल को 'गैंगस्टर कंपनी' करार दिया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios