Asianet News Hindi

Bengal: PM बोले- दीदी चाहें मुझे लात मार लीजिए, लेकिन मैं बंगाल के विकास-सपनों को लात नहीं मारने दूंगा

प बंगाल में चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प बंगाल के बांकुड़ा में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान भारी जनसैलाब को देखकर पीएम मोदी ने कहा, बांकुरा की ये तस्वीर साक्षी है कि बंगाल के लोगों ने ठान लिया है- 2 मई, दीदी गई।

West Bengal election PM modi rally in Bankura  news and update KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 21, 2021, 3:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल में चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प बंगाल के बांकुड़ा में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान भारी जनसैलाब को देखकर पीएम मोदी ने कहा, बांकुरा की ये तस्वीर साक्षी है कि बंगाल के लोगों ने ठान लिया है- 2 मई, दीदी गई। आशोल पॉरिबोर्तन- बंगाल के गौरव को बढ़ाने के लिए। आशोल पॉरिबोर्तन- बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो गरीबों की सेवा करे, उनकी तकलीफें दूर करें।

उन्होंने कहा, दीदी अगर आप चाहती हैं तो आप अपना पैर मेरे सिर पर रख सकती हैं, मुझे लात मार सकती हैं। लेकिन दीदी मेरी दूसरी बात भी कान खोलकर सुन लीजिए। मैं आपको अब बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूंगा। मैं आपको बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा। दरअसल, टीएमसी ने चुनाव प्रचार के दौरान विवादित पोस्टरों का इस्तेमाल किया है। इनमें पीएम मोदी के सिर पर ममता को पैर रखे हुए दिखाया गया है।

लोकसभा चुनाव के वक्त रास्ते कर दिए गए थे बंद
पीएम ने कहा, मुझे याद है, जब मैं लोकसभा चुनाव के समय आपका आशीर्वाद मांगने आया था, तो यहां दीदी ने क्या क्या किया था। रैली ग्राउंड तक आने वाले सारे रास्ते बंद करवा दिए थे, टेंट हाउस से कुर्सियां तक न मिलें इसके लिए पुलिस को लगाया था।

बंगाल में खत्म हो जाएंगे ये खेल
पीएम ने कहा, भाजपा बंगाल में आशोल पोरिबोर्तन लाएगी। उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार का खेल-चोलबे ना, सिंडिकेट का खेल- चोलबे ना, कट मनी का खेल- चोलबे ना। 

सिंडिकेट को भेजा जाएगा जेल
उन्होंने कहा, आशोल परिवर्तन- बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो सरकारी योजनाओं का पैसा गरीब तक पहुंचाए। आशोल परिवर्तन- बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो तोलाबाजों, सिंडिकेट को जेल भेजे, भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई करे। आशोल परिवर्तन बंगाल में BJP लाकर दिखाएगी।

पीएम मोदी को सुनने के लिए रैली स्थल पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। बांकुरा में पूरे बंगाल से लोग पहुंचे। 

आपका असली चेहरा पहले दिखा होता, तो जनता वोट ना करती
प्रधानमंत्री ने कहा, तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति ने आपको (ममता) क्या बना दिया है। आपने अपना ये असली चेहरा 10 साल पहले दिखा दिया होता तो बंगाल में कभी आपकी सरकार नहीं बनती। ये हिंसा, ये अत्याचार, ये उत्पीड़न ही करना था तो फिर मां-माटी-मानुष की बात क्यों की आपने। 

रामपाड़ा के भाइयों को राम-राम
पीएम ने कहा, आज जब मैं बांकुड़ा आया हूं, तो यहां रामपाड़ा के बहनों और भाइयों को भी विशेष तौर पर राम राम कहूंगा। रामपाड़ा की चर्चा आजकल पूरे देश में है। रामपाड़ा में आप राम पुकारेंगे तो हर घर से राम निकलेगा।

लोकतंत्र में चेहरा नहीं होता
 मोदी ने कहा, मैं जितना दीदी से आपके सवाल पूछता हूं, उतना वो मुझ पर गुस्सा करती हैं। अब तो कह रही हैं कि उनको मेरा चेहरा भी पसंद नहीं है। अरे दीदी, लोकतंत्र में चेहरा नहीं, जनता की सेवा, जनता के लिए किया गया काम कसौटी पर होता है।

West Bengal election PM modi rally in Bankura  news and update KPP
पीएम मोदी की रैली में उमड़ा जनसैलाब।

बंगाल में 8 चरणों में चुनाव

बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios