Asianet News Hindi

बंगाल में बोले योगी-दीदी इस समय इतनी नाराज हैं कि वो कह रही हैं कि जय श्रीराम बोलोगे तो जेल में डाल देंगे

हिंदुत्व के फायर ब्रांड लीडर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पश्चिम बंगाल में कई चुनावी रैलियां करने पहुंचे। बता दें कि यहां चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग होगी। बंगाल में अभी 5 चरणों की वोटिंग बची है। इस दौरान योगी ने ममता बनर्जी पर खूब प्रहार किए।

Yogi Adityanath rallies in West Bengal assembly elections kpa
Author
Kolkata, First Published Apr 7, 2021, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का शोरगुल अब सिर्फ पश्चिम बंगाल तक सिमटकर रह गया है। बंगाल में 3 चरणों के चुनाव हो चुके हैं, जबकि तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी की सभी सीटों पर चुनाव कराए जा चुके हैं। सभी का रिजल्ट 2 मई को आएगा। हिंदुत्व के फायर ब्रांड लीडर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पश्चिम बंगाल में कई चुनावी रैलियां करने पहुंचे। बता दें कि यहां चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग होगी। बंगाल में अभी 5 चरणों की वोटिंग बची है।  इन्हीं चरण के लिए अब भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पार्टियां आक्रामक शैली में चुनाव प्रचार कर रही हैं। बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग हो रही है।

योगी ने कहा

  • जलपाईगुड़ी में कहा-दीदी इस समय इतनी नाराज हैं कि वो कह रही हैं कि जय श्रीराम बोलोगे तो जेल में डाल देंगे। चिढ़ भाजपा से या हम से हो सकती है, राम से क्यों? राम से टकराने का जिसने भी दुस्साहस किया है उसकी दुर्गति हुई है, बंगाल में TMC की दुर्गति तय है।
  • 2 मई को बंगाल को TMC सरकार से मुक्ति मिलेगी। TMC के गुंडों को कानून के शिकंजे में कसा जाएगा। ये तय है कि अपराधी को कांग्रेस, कम्युनिस्ट,TMC जैसे दल संरक्षण जरूर देंगे] लेकिन कानून के लंबे हाथ इन्हें पाताल से भी निकाल कर जेल के अंदर भेजने का काम करेंगे।
  • पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव सिर्फ सत्ता परिवर्तन का चुनाव नहीं है। यह बंगाल के हरेक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाकर सोनार बांग्ला बनाने का भी अवसर है। बंगाल के सभी लोगों की भूमिका इसमें महत्वपूर्ण है।
    टीएमसी ने 10 वर्षों बंगाल को अराजकता में ला दिया है। युवाओं के पास पहचान का संकट है। दीदी की सहानुभूति युवाओं-किसानों और महिलाओं के साथ नहीं है, बल्कि जो दंगा कराते हैं, जो दुर्गा पूजा करने से मना करते हैं, दीदी उनके साथ हैं।
    मोदी ने कोरोना के दौरान बंगाल को राशन भेजा, लेकिन टीएमसी के गुंडे खा गए। गरीबों को रोजगार के लिए पैसे दिए, वो भी खा गए। जिन्होंने भी ये पैसा खाया है, 2 मई के बाद वसूला जाएगा। उसे बंगाल के विकास में लगाया जाएगा। पीएम किसान निधि के तहत किसानों को पैसे मिल रहे हैं, लेकिन बंगाल के किसानों को नहीं मिल पा रही। दीदी की सहानुभूति किसानों के साथ नहीं है।
  • दार्जिलिंग में बोले योगी-यहां भाजपा की सरकार होती तो यूरोप और स्विट्जरलैंड पर्यटन में आपसे कहीं पीछे छूट जाते, दार्जिलिंग पर्यटन में देश और दुनिया में नंबर एक पर होता। यहां के नौजवानों को दार्जिलिंग में ही रोजगार की सुविधा उपलब्ध हो जाती। बंगाल का चुनाव हमारे लिए मात्र सत्ता परिवर्तन का माध्यम नहीं है, ये बंगाल के अंदर हर ​क्षेत्र में खुशहाली और समृद्धि लाने का एक माध्यम भी है।

जानें कब चुनाव...
पश्चिम बंगाल में पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। यहां चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios