Asianet News Hindi

अफगानिस्तान: काला-ए-नाव शहर में हुआ बम धमाका, 8 लोगों की मौत तो 7अन्य घायल

अफगानिस्तान में बीते कईं दिनों से अलग अलग इलाकों में बम धमाके हो रहे हैं। रविवार को देश के काला-ए-नाव शहर में बम धमाका हुआ जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोग घायल हो गए। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका शहर की एक दुकान में हुआ। 

2 people died in Bomb blast of Kala-i-Nao City of Afghanistan
Author
Kabul, First Published Nov 8, 2020, 4:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. अफगानिस्तान में बीते कईं दिनों से अलग अलग इलाकों में बम धमाके हो रहे हैं। रविवार को देश के काला-ए-नाव शहर में बम धमाका हुआ जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोग घायल हो गए। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका शहर की एक दुकान में हुआ। बता दें कि काला-ए-नाव शहर बदघीस प्रांत के केंद्र में स्थित है। इस धमाके की जानकारी प्रांतीय कार्यवाहक पुलिस प्रमुख शिर अका अलोकोजई ने स्थानीय न्यूज चैनल टोलो न्यूज को दी है।

शनिवार को भी हुआ था धमाका
अफगानिस्तान के जाबुल में शनिवार को भी एक धमाका हुआ था। इस विस्फोट में सात लोग घायल हो गए थे। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी अफगानिस्तान में विस्फोट की खबरें लगातार आती रहती हैं। इससे पहले काबुल के फुल-ई-खोस्क इलाके में भीषण धमाका हुआ था। इस धमाके में कई लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा हाल ही में काबुल यूनिवर्सिटी में निहत्थे विद्दार्थियों पर आतंकवादियों ने अंधाधुन फायरींग की थी जिसमें कईं छात्र-छात्राओं की मौत हो गई थी।

2 नवंबर को देश की सबसे पुरानी काबुल यूनिवर्सिटी में हुआ था धमाका
इससे पहले काबुल में 2 नवंबर को आतंकियों ने बड़ा हमला किया। देश की सबसे पुरानी काबुल यूनिवर्सिटी में लगे बुक फेयर में घुसे 3 बंदूकधारि आतंकवादियों ने निहत्थे छात्रों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में अब तक 25 छात्रों की मौत हो गई तो वहीं 40 घायल हो गए। हमले के बाद अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय प्रवक्ता ने बताया था कि जवाबी कार्यवाही में सुरक्षाबलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान स्थित काबुल यूनिवर्सिटी की स्थापना सन 1932 में हुई थी। यह अफगानिस्तान की सबसे पुरानी, बड़ी और प्रतिष्ठित पब्लिक यूनिवर्सिटी है। इसमें 21 फैकल्टीज, 89 से ज्यादा डिपार्टमेंट, 896 एकेडमिक फैकल्टीज मेंबर और 17197 स्टूडेंट्स हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios