Asianet News Hindi

भारत आने से पहले राष्ट्रपति ट्रंप बोले, मैं नंबर एक पीएम मोदी नंबर टू

भारत दौरे से पहले ट्रंप ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा- मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर वन हैं और भारत के पीएम मोदी नंबर 2 पर हैं।

Before coming to India, President Trump said, I am number one PM Modi number two on Facebook kps
Author
Washington D.C., First Published Feb 15, 2020, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगामी 24 फरवरी को दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी। ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में 22 किमी लंबा रोड शो करेंगे। इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इन सब के बीच ट्रंप भारत के दौरे पर आने को लेकर काफी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ट्रंप और मोदी एक जनसभा भी कर सकते हैं। ये कार्यक्रम मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होगा।

भारत दौरे से पहले ट्रंप ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा- मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर वन हैं और भारत के पीएम मोदी नंबर 2 पर हैं। मैं दो हफ्तों के बाद भारत जा रहा हूं। 

ट्रंप ने की थी मोदी की तारीफ 

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वे अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्सुक हैं। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को काफी अच्छा व्यक्ति और दोस्त बताया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि इस यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हूं। क्योंकि 50-70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे और रोड शो में शामिल होंगे। उन्होंने संकेत दिए कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौतों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। 

पीएम मोदी ने यात्रा को बताया खास 

इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा खास है और ये दोनों देशों की दोस्ती को और मजबूत बनाने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एयरफोर्स वन 24 फरवरी की दोपहर सरदार वल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। राष्ट्रपति के तौर पर पहली बार भारत आ रहे ट्रंप की अगवानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मौजूद रहेंगे। 

गुजरात के बाद पहुंचेंगे दिल्ली 

अहमदाबाद आने के बाद 24 फरवरी की रात ही राष्ट्रपति ट्रंप दिल्ली पहुंचेंगे। जिसके बाद अगले दिन यानी 25 फरवरी को दिल्ली में उनका राष्ट्रपति भवन में सरकारी स्वागत किया जाएगा। साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बातचीत भी होगी जिसमें करीब एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। 

मोटेरा के स्टेडियम में केम छो ट्रंप कार्यक्रम के दौरान एक लाख दस हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे। जहां एक लाख लोगों के स्टेडियम में बैठने की व्यवस्था है। वहीं, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के लिए बनाए जा रहे विशाल मंच के सामने भी 14 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios