Asianet News HindiAsianet News Hindi

Covid की वजह से बच्चे का हुआ ऐसा हाल, 7 दिन में ही लगभग चली गई थी आंखों की रोशनी

क्रिसमस के दौरान 9 साल का जैक मोरे कोविड संक्रमित हुआ। हॉस्पिटल में भर्ती कराने पर पता चला कि उसे 'कोविड आई' है।

Bristol 9-year-old child eye badly affected due to covid infection kpn
Author
Bristol, First Published Jan 5, 2022, 11:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ब्रिस्टल. कोविड का नया वेरिएंट ओमीक्रोन। एक रहस्यमयी और डरावना वायरस। साउथ अफ्रीका से शुरुआत हुई और अब दुनिया के तमाम देशों में पहुंच चुका है। कई स्टडी भी की जा रही है। लेकिन ओमीक्रोन के कुछ ही लक्षण सामने आए हैं। अभी हाल ही में एक केस सामने आया, जिसमें ओमीक्रोन से संक्रमित एक 9 साल के लड़के की आंख की रोशनी लगभग चली गई। क्रिसमस से ठीक पहले वह ओमीक्रोन से संक्रमित हो गया। एक हफ्ता भी नहीं बीता कि उसकी बाईं आंख की रोशनी ही जाने लगी।

"कोविड आई" से हुआ प्रभावित
क्रिसमस के दौरान 9 साल का जैक मोरे कोविड संक्रमित हुआ। हॉस्पिटल में भर्ती कराने पर पता चला कि उसे 'कोविड आई' है। एक ऐसी बीमारी जिससे धीरे-धीरे उसके आंखों की रोशनी जाने लगी। जैक ने कोविड के लिए टेस्ट कराने के एक हफ्ते से भी कम समय में अपनी बाईं आंख में रोशनी खो दी। उनकी आंख ऑर्बिटल सेल्युलाइटिस के कारण लगभग पूरी तरह से बंद हो गई। यह एक स्किन संक्रमण है, जिसे कुछ वैज्ञानिकों ने वायरस से जोड़ा है।

ब्रिस्टल में रहने वाले जैक अब पूरी तरह से ठीक हो गया है, लेकिन परिवार ने तस्वीर शेयर कर चेतावनी जारी की। 37 साल की मां एंजेला ने कहा, उसकी आंख को देखकर लग रहा था कि वह फटने वाली है। ऐसा कोई रास्ता नहीं था जिससे वह स्किन को खींचे बिना खोल सके। 16 दिसंबर को अपनी मां और चार भाई-बहनों के साथ कोविड के लिए पॉजिटिव होने के बाद जैक की आंख की समस्या शुरू हुई।

पहले लगा कंप्यूटर गेम खेलने से ऐसा हुआ
मां ने कहा कि उन्हें लगा कि घर पर कंप्यूटर गेम खेलने की वजह से ऐसा हुआ होगा। लेकिन 22 दिसंबर को जब उन्होंने दो बार कोविड के लिए टेस्ट किया तो उनकी बाईं आंख में दर्द हुआ। एक स्थानीय पार्षद एंजेला ने कहा, मैंने सोचा कि कंप्यूटर की वजह से ऐसा हुआ है। लेकिन क्रिसमस की पूर्व संध्या तक आंख और भी ज्यादा सूज गई। हम उसे हॉस्पिटल ले गए और उसे बॉक्सिंग डे तक एंटीबायोटिक ड्रिप दी गई। डॉक्टरों ने कहा कि यह वायरस से एलर्जी की प्रतिक्रिया थी जो बच्चों को प्रभावित करती है।

ये भी पढ़ें..

क्रिसमस की तैयारी कर रहा था बच्चा, तभी कुत्ते ने किया ऐसा हमला- बच्चे की हो गई मौत

होंठ 3 गुना ज्यादा बड़े होने पर डर गई लड़की, जानें क्यों कहा- मैंने अब तक का सबसे बुरा काम किया

महिला को ऑनलाइन देख लोग खा जाते हैं धोखा, फिर ब्यूटी टिप्स मांगते हुए पूछते हैं खास सवाल

14 सेकंड के वीडियो में दिखी खतरनाक आंधी, टीन की छत हवा में उड़ती हुई आई नजर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios