Asianet News HindiAsianet News Hindi

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार के साथ सीक्रेट जगह पर हुए शिफ्ट, जानिए क्या है कारण

कनाडा में अनिवार्य टीकाकरण और कोरोना नियमों के खिलाफ लोग सड़क पर उतर गए हैं, लोगों को आक्रोश को देखते हुए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार के साथ एक सीक्रेट जगह पर शिफ्ट हो गए हैं।
 

Canadian PM moved to secret location as anti-COVID rules protests flare-up
Author
Ottawa, First Published Jan 30, 2022, 3:04 PM IST

ओटावा :  कनाडा में अनिवार्य टीकाकरण (COVID vaccine mandate ) और कोरोना पाबंदियों के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं। अपने खिलाफ बढ़ते जनाक्रोश के मद्देनजर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (canada pm trudeau ) अपने परिवार के साथ एक गुप्त स्थान (secret location ) पर शिफ्ट हो गए हैं। कई प्रदर्शनकारियों ने पीएम ट्रूडो की तीखी आलोचना की है।

Canadian PM moved to secret location as anti-COVID rules protests flare-up

50 हजार से अधिक लोग सड़कों पर उतरे
बताया जा रहा है कि 50 हजार से अधिक ट्रक चालक और अन्य प्रदर्शनकारी कोरोना नियमों के खिलाफ सड़क पर उतर गए हैं। प्रदर्शनकारी कोरोना संबंधी नियमों को खत्म करने की मांग कर रहे हैं। द ग्लोब एंड मेल अखबार के अनुसार, कुछ लोगों ने पीएम जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी की। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी युद्ध स्मारक पर नाचते दिखे, जिसकी कनाडा के शीर्ष सैनिक जनरल वेन आइरे और कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने निंदा की है। 

Canadian PM moved to secret location as anti-COVID rules protests flare-up

हाईअलर्ट पर पुलिस
समाचार एजेंसी एएनआई ने रॉयटर्स के सौजन्स से विरोध प्रदर्शन की तस्वीरे जारी हैं, उसे देखने पर पता चल रहा है कि प्रदर्शनकारी कनाडा की सरकार के खिलाफ बेहद आक्रोश में हैं,  फोटो में देखा जा सकता है कि लोग ट्रकों पर लदे हुए हैं।  कनाडा में कड़ाके की ठंड पर रही है, इसके बाद भी लोग सड़कों पर उतरे हैं। प्रदर्शनकारियों के संसदीय परिसर में घुस जाने के बाद संभावित हिंसा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है।

Canadian PM moved to secret location as anti-COVID rules protests flare-up

जनरल वेन आइरे ने की निंदा
जनरल वेन आइरे ने कहा कि मैं कुछ प्रदर्शनकारियों को युद्ध स्मारक पर नृत्य करते देखा, मैं इससे दूखी हूं। कनाडाई लोगों की पीढ़ियां हमारे अधिकारों के लिए लड़ी हैं और मर गई हैं, जिसमें स्वतंत्र भाषण भी शामिल है, लेकिन यह नहीं। इस कृत्य में शामिल लोगों को सिर शर्म से झुक जाने चाहिए। वहीं अनीता आनंद ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि आज हम जो व्यवहार देख रहे हैं वह निंदनीय है।

क्यों हो रहा विरोध प्रदर्शन
गौरतलब है कि कनाडा में 15 जनवरी से ट्रक चालकों को सीमा पार करने के लिए टीकाकरण का प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं जिन चालकों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें अमेरिका से अमेरिका से लौटने पर आइसोलेट (Isolation) में रहना होगा और कोरोना का परीक्षण करवाना होगा। ठीक इसी तरह के नियम ट्रक चालकों के लिए अमेरिका में भी लागू हैं, । इन नियमों के कारण दोनों ही देशों में सप्लाइ चेन बाधित हो रही है जिससे जरूरी समानों के दाम बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-अमेरिका में बम चक्रवात का कहर: कई राज्यों में इमरजेंसी घोषित, 4500 से अधिक फ्लाइट कैंसिल, 7 करोड़ लोग प्रभावित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios