Asianet News HindiAsianet News Hindi

UN में इमरान ने RSS व कश्मीर पर अलापा पुराना राग, भारत का जवाब- वहां आतंकवादी मुफ्त में मजे उठा रहे

UNGA में पाकिस्तान ने RSS और कश्मीर पर विवादास्पद बयान देकर अपनी फजीहत करा ली है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच का झूठ और गलत बोलने के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

Controversy Pakistan raised Kashmir issue in UNGA
Author
Islamabad, First Published Sep 25, 2021, 7:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. अफगानिस्तान के मामले में तमाम देशों में आलोचना का सामने कर रहे पाकिस्तान ने कश्मीर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) पर विवादास्पद बयान देकर एक बार फिर अपनी फजीहत करा ली है। शनिवार तड़के संयुक्त राष्ट्र महासभा (General Assembly of the United Nations-UNGA) को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अमेरिका में 9/11 हमलों के बाद दुनियाभर के दक्षिण पंथी (राइट विंग)  मुसलमानों पर हमला कर रहे हैं। यह पहले से माना जा रहा था कि पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा उठाएगा।

यह भी पढ़ें-अमेरिका: होटल के बाहर गूंजे 'मोदी मोदी' 'जय श्री राम" के नारे, स्वागत में लोगों ने बिछा दिए पलक पांवडे़

RSS और भाजपा मुसलमानों को निशाना बना रहे
इमरान खान ने कहा कि 9/11 हमलों का सबसे बड़ा असर भारत पर पड़ा है। वहां RSS और भाजपा के लोग मुसलमानों को निशाना बना रहे हैं। कश्मीर में भारत ने जबरिया कब्जा कर रखा है। भारत में मुसलमानों के साथ भेदभाव हो रहा है। इमरान ने कहा कि कश्मीर में इंटरनेट और मीडिया पर बैन है। डेमोग्राफिक स्ट्रक्चर बदला जा रहा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में परिसीमन(delimitation) चल रहा है। कश्मीर के बहुसंख्यकों(मुसलमान) को अल्पसंख्यकों में बदला जा रहा है।

यह भी पढ़ें-PM USA VISIT:ओलंपिक की तारीफ करते हुए जापान के सामने मोदी ने अफगानिस्तान का मुद्दा भी छेड़ दिया

सैयद अली शाह गिलानी का मुद्दा उठाया
इमरान खान ने सैयद अली गिलानी का मुद्दा भी उठाया। इमरान खान ने कहा कि उनके परिवारों के साथ न्याय नहीं हुआ। इमरान खान ने UNGA से अपील करते हुए कहा कि गिलानी का अंतिम संस्कार इस्लामी तरीके से कराने की मंजूरी दे।

यह भी पढ़ें-'गिलानी' की मौत पर आंसू बहा रहा पाकिस्तान; लेकिन अपने पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर क्यों बेशर्म बना रहा?

मनी लॉड्रिंग का मामला उठाया
इमरान खान ने कहा कि मनी लॉड्रिंग से विकासशील और गरीब देशों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। खान ने अमीर देशों पर इकोनॉमिक इमीग्रेंट्स(व्यावसायिक पलायन) पर रोक लगाने की मांग उठाई। इमरान खान ने इसे गरीब देशों के साथ अन्याय बताया।

यह भी पढ़ें-लेफ्टिनेंट जनरल से जानिए कश्मीर, अलगाववाद की राजनीति और सैयद अली शाह गिलानी की हकीकत

भारत ने दिया पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब
UNGA में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत की प्रथम सचिव (Sneha Dubey,First secretary) स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान की खिंचाई कर दी। दुबे ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ झूठा और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए UNGA के प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग किया है। पाकिस्तान ने अपने देश की दुर्दशा से ध्यान हटाने बेकार की कोशिश की है। पाकिस्तान में आतंकवादी मुफ्त में मजे लेते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios