Asianet News Hindi

ट्रम्प ने पूरी दुनिया के सामने 5 बार की PAK PM की बेइज्जती,सामने बैठे इमरान खुजलाते रहे सिर

अमेरिका में मंगलवार की रात डोनाल्ड ट्रम्प और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देश के नेताओं ने पहले आपस में बातचीत की, फिर मीडिया के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान पूरी दुनिया में इस मुलाकात का लाइव प्रसारण चल रहा था। बातचीत और फिर मीडिया के सवालों के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने इमरान खान की 5 बार बेइज्जती की। 

Donald Trump insults Pakistan Prime Minister Imran Khan in America
Author
New York, First Published Sep 24, 2019, 3:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयॉर्क. अमेरिका में मंगलवार की रात डोनाल्ड ट्रम्प और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देश के नेताओं ने पहले आपस में बातचीत की, फिर मीडिया के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान पूरी दुनिया में इस मुलाकात का लाइव प्रसारण चल रहा था। बातचीत और फिर मीडिया के सवालों के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने इमरान खान की एक के बाद एक 5 बार बेइज्जती की। 

बेइज्जती नं 1- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे हैं। इसी दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रम्प से कश्मीर को लेकर सवाल किया कि कश्मीर के लोग पिछले पचास दिन से मुश्किल में हैं। अभी कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। आप कश्मीर के लोगों के लिए क्या करेंगे? इस पर इमरान खान की तरफ देखते हुए ट्रम्प ने कहा कि ऐसे रिपोर्टर आपको कहां मिल जाते हैं? ट्रम्प का जवाब सुनकर इमरान झेंप गए।

बेइज्जती नं 2- इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रम्प से कश्मीर का राग छेड़ दिया। उन्होंने कहा कि आप प्रधानमंत्री मोदी से मिलने वाले हैं तो इस पर (कश्मीर) बात करें। तब डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि  मैंने कल प्रधानमंत्री मोदी से बहुत ही आक्रामक बयान सुना। मेरे भारत से बहुत अच्छे रिश्ते हैं। अगर भारत सहमत होगा तभी मैं मदद कर सकता हूं। इमरान खान को डोनाल्ड से ऐसे जवाब की उम्मीद नहीं थी।  

बेइज्जती नं 3- न्यूयॉर्क में जब इमरान खान और डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात हुई, तो दोनों ने हाथ मिलाकर एक दूसरे का अभिवादन किया। जबकि मोदी से मुलाकात के दौरान ट्रम्प ने गले लगा लिया था। ऐसे में दोनों स्थितियों का विश्लेषण करने पर लगता है कि इमरान की तुलना में मोदी का ट्रम्प से ज्यादा अच्छा रिश्ता है।   

बेइज्जती नं 4- इमरान ने मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प से अफगानिस्तान को लेकर सवाल किया। उन्होंने कहा कि वहां स्थिरता रहती है तो पाकिस्तान में भी स्थिरता रहती है। इस पर ट्रम्प ने इमरान के मजे ले लिए। उन्होंने कहा कि आप बहुत दोस्ताना पड़ोसियों के साथ रह रहे हैं।

बेइज्जती नं 5- इमरान ने कहा कि हम कश्मीर मुद्दा सुलझाना चाहते हैं लेकिन भारत हमसे बात नहीं करना चाहता है। इस पर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि मैं ह्यूस्टन में मोदी के भाषण को सुन रहा था। वह कश्मीर को लेकर काफी आक्रामक हैं। वहां पर 59 हजार लोग मौजूद थे। उसके बयान को बहुत ही गर्मजोशी से स्वीकार किया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios