Asianet News Hindi

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देने पहुंचे राष्ट्रपति, लेकिन लेने लगे सेल्फी, बताई इसकी वजह

सेल्फी का क्रेज संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी देखने को मिला। अल साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने यूएन में अपना पहला भाषण देने से पहले सेल्फी ली। उन्होंने कहा, "मेरा विश्वास करो, कई और लोग इस सेल्फी को देखेंगे। इस भाषण को सुनेंगे।" अल साल्वाडोर मध्य अमेरिका में स्थित सबसे छोटा और सबसे सघन आबादी वाला देश है।

El Salvador's President Naib Bukelle selfie clicks ahead of speech at UN General Assembly
Author
New York, First Published Sep 27, 2019, 12:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयॉर्क. सेल्फी का क्रेज संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी देखने को मिला। अल साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने यूएन में अपना पहला भाषण देने से पहले सेल्फी ली। उन्होंने कहा, "मेरा विश्वास करो, कई और लोग इस सेल्फी को देखेंगे। इस भाषण को सुनेंगे।" 

फेसबुक को दिया था जीत का श्रेय

- नायब बुकेले सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। जीत के बाद अपने भाषण में उन्होंने अपनी चुनावी जीत का श्रेय फेसबुक लाइव को दिया था। 

- अपना भाषण खत्म करने के बाद बुकेल ने फोटो को ट्विटर पर अपलोड किया, जहां इसे एक घंटे से भी कम समय में 7,000 से अधिक लाइक्स मिले। फोटो में वे संयुक्त राष्ट्र के लोगो के सामने मुस्कुराते हुए नजर आए।

- अल साल्वाडोर मध्य अमेरिका में स्थित सबसे छोटा और सबसे सघन आबादी वाला देश है। ग्वाटेमाला और हॉण्डुरास के बीच इसकी सीमाएं प्रशांत महासागर से मिलती है। यह फोंसेका खाड़ी पर स्थित है। 21 हजार वर्ग किमी क्षेत्र में फैले इस देश की आबादी लगभग 68 लाख (जुलाई 2008 की जनगणना) है। अल साल्वाडोर ने अपनी मुद्रा कोलोन को खत्म कर 2001 में अमेरिकी डॉलर को अपना लिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios