Asianet News Hindi

US शॉकिंग न्यूज: 12 मंजिला इमारत ढहने के मामले में मरने वालों की संख्या 54 हुई, 24 जून को हुआ था हादसा

अमेरिका के दक्षिण फ्लोरिडा स्थित सर्फसाइड में 24 जून को बिल्डिंग गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। अमेरिका के इतिहास में अपने आप में यह पहला हादसा है, जब कोई बिल्डिंग ऐसे जमीदोंज हुई हो।

Florida condo building collapse, First shocking accident in US history
Author
Florida, First Published Jul 8, 2021, 8:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फ़्लोरिडा. दक्षिणी फ्लोरिडा के सर्फसाइड स्थित 12 मंजिला इमारत के गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। बता दें कि 24 जून को यह इमारत अपने आप जमीदोंज हो गई थी। मलबे में फंसे लोगों को निकालने इमारत के बचे हुए हिस्से को विस्फोट से गिराना पड़ा था।

खराब मौसम के कारण रेस्क्यू में आई दिक्कत
मियामी-डेड के दमकल विभाग के सहायक प्रमुख राइडे जदाल्ला के मुताबिक खराब मौसम होने से तलाश रेस्क्यू अभियान को दिक्कत का सामना करना पड़ा। इतने लंबे समय तक रेस्क्य के बावजूद अभी भी कुछ शव मलबे में दबे होने की आशंका है।

अमेरिका के इतिहास की पहली घटना
समुद्र किनारे बसे सर्फसाइड शहर में हुए इस हादसे के बीच यहां तूफान एल्सा (Tropical Storm Elsa) आ रहा था। ऐसे में रेस्क्यू को दिक्कत हुई। अमेरिका के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी इमारत के अचानक ढहने का पहला मामला है। इस इमारत को लेकर पहली बार 2018 में इंजीनियरिंग रिपोर्ट में कमी बताई गई थी। अप्रैल 2021 में इस इमारत में रहने वाले लोगों को आगाह भी किया गया था।

https://t.co/I9UKo9zJkY pic.twitter.com/p2viv1qeJf

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios