Asianet News Hindi

बिगड़ती ही जा रही है पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की तबीयत, सांस लेने में भी परेशानी

स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई। उनकी प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गयी है और सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शनिवार को अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में मंगलवार तक जमानत दे दी थी। इस मामले में शरीफ सात साल कारावास की सजा काट रहे हैं।

Former PM Nawaz Sharif health is deteriorating, even breathing problems
Author
Lahore, First Published Oct 28, 2019, 7:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहौर. स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई। उनकी प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गयी है और सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शनिवार को अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में मंगलवार तक जमानत दे दी थी। इस मामले में शरीफ सात साल कारावास की सजा काट रहे हैं।

प्लेटलेट  45,000 से घटकर 25,000 रह गई 
इससे पहले शुक्रवार को धनशोधन मामले में भी लाहौर के उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। दोनों मामलों में जमानत चिकित्सा आधार पर दी गई। सैन्य अस्पताल के प्रधान डॉ. मोहम्मद अयाज ने पत्रकारों को बताया, ‘‘ नवाज शरीफ की प्लेटलेट रविवार को 45,000 से घटकर 25,000 रह गई है। उनकी सेहत में हल्का सुधार हुआ लेकिन हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।’’

'प्लेटलेट की संख्या ऊपर-नीचे हो रही'
शरीफ के इलाज के लिए गठित चिकित्सा बोर्ड के सदस्य साकिब शफीक ने कहा, ‘‘शरीफ के हालिया इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) के मुताबिक स्थिति थोड़ी बेहतर हुई है लेकिन हृदय की मांसपेशियों के प्रभावित होने पर जटिलता बढ़ेगी। उनके प्लेटलेट की संख्या ऊपर-नीचे हो रही है।’’

उल्लेखनीय है कि गत सोमवार की रात भ्रष्टाचार निरोधी निकाय की हिरासत से आपात स्थिति में शरीफ को सैन्य अस्पताल में तब भर्ती कराया गया जब उनका प्लेटलेट गिरकर दो हजार के स्तर पर पहुंच गया था। शरीफ ने शनिवार को लाहौर अस्पताल में इलाज के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios